Weather Update: लगातार दिल्ली में 3 दिनों तक बारिश!मौसम विभाग का अलर्ट

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर गरज के साथ बारिश के आसार जताए गए है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ रही हैं. इसके मद्देनजर पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में आज यानी 21 मार्च से बारिश शुरू होने की संभावना है. जबकि उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में 22 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी. इस दौरान उत्तर-पश्चिमी भारत के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट होने के आसार है.

delhi ncr weather update: Heavy rain will occur in Delhi within 3 to 4 days:मौसम  विभाग की चेतावनी, दिल्ली में आने वाले 3 से 4 दिनों में होगा भारी बारिश -  Navbharat Times

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को आंशिक बादलों के बावजूद अधिकतम तापमान 35 डिग्री पहुंच सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, 22 मार्च से 24 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की उम्मीद है.पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी राज्यों में 21 से 24 मार्च के बीच बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में गरज के साथ बारिश 21 मार्च से शुरू हो जाएंगी. अरुणाचल प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की हो सकती हैं. बिहार में भी आज मौसम बदल सकता है.

दिल्ली और हरियाणा समेत इन 6 राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश होने की  संभावना !

मौसम विभाग के अनुसार, यहां कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. कई जगहों पर तेज आंधी और बिजली भी चमक सकती है. करीब 20 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के उत्तर-पश्चिम हिस्से में बादल छाए हुए हैं. इस वजह से बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 मार्च को रांची समेत झारखंड के अन्य हिस्सों में बारिश के आसार हैं. राज्य के उत्तरी, दक्षिणी और मध्य हिस्से में बारिश की संभावना जताई गई है.