Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश,जानें अपने शहर के मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों के बाद मौसम का मिजाज शुक्रवार को फिर बदला. दिल्ली-एनसीआर के आसमान में छाए बादल आखिरकार बरस ही पड़े. दिल्ली के साथ-साथ इससे सटे शहरों में भी झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में शाम और रात के समय भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार और रविवार के लिए यलो, जबकि शनिवार के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather News: कल से शुरू होगी झमाझम बारिश, जानें दिल्ली, यूपी, बिहार के मौसम  का हाल- The Vocal News Hindi । Weather News: Rain will start from tomorrow,  know the weather condition

वही  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह की शुरुआत रिमझिम बारिश के साथ हुई. राजधानी में बीते कुछ दिनों से रुक-रुक कर बारिश होने का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने पहले ही इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया था. इसके अलावा IMD ने अन्य कई राज्यों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने बताया है कि अगले कुछ घंटों के दौरान यूपी के बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अमरोहा, खतौली, कांधला, हस्तिनापुर, चांदपुर, गढ़मुक्तेश्वर, दौराला व आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- 20 August 2021: Today’s Top Most 10 Environmental News।Weather news in India।Latest News Update

भारतीय मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के अलावा कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा अगले 3 से 4 घंटों के अंदर पश्चिम बंगाल, पश्चिम बिहार, उत्तरी तमिलनाडु, उत्तरी मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है. इसके साथ ही आज शुक्रवार को उत्तर मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के पूर्वी हिस्सों, विदर्भ, ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और तटीय आंध्र प्रदेश व उसके आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बरसात से मौसम सुहाना हो सकता है.

Weather Forecast Live: मुंबई में भारी बारिश से जलभराव, मौसम विभाग ने जारी  किया अलर्ट - weather forecast today live updates delhi monsoon mumbai rain  waterlogging up bihar lightning imd alert rain

अगर बात करें कि शनिवार के मौसम कि तो मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में 21 अगस्त को तेज बारिश की संभावना है. इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की बात कही जा रही है. मौसम विभाग का कहना है कि 21 अगस्त को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कहीं कहीं हल्की और कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं. हिमाचल प्रदेश, बिहार में भी इस दौरान बारिश हो सकती है.