Weather Update: कई जगहों पर बारिश,जानें क्या है कारण, आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम?

देश के ज्यादातर हिस्‍सों में अब तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. ये इस क्षेत्र में 5 मार्च से प्रभाव डालना शुरू करेगा. इसके प्रभाव के कारण 6 से 8 मार्च तक क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 6 और 7 मार्च को जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश के साथ बर्फबारी भी संभव है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के भी अधिकांश हिस्‍सों में 4 मार्च को बारिश और बर्फबारी की संभावना बन रही है.

इसके साथ ही आज गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है. 4  मार्च को असम और मेघालय में तूफान आने की आशंका है.

weather forecast for 5 july, 6 july heavy to heavy rainfall in madhya  pradesh, uttarakhand and rajasthan, delhi, uttar pradesh, इन राज्यों में आज  सुबह होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 6 और 7 मार्च को पंजाब और 7 मार्च को दिल्‍ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्‍की बारिश होने के आसार है.