Weather Update: बढ़ती गर्मी के बीच बारिश ! जानें आपके शहर में मौसम साफ रहेगा या होगी बारिश

देश भर में तेजी से मौसम करवट ले रहा है. बीते एक दो दिन पहले दिल्ली में हुई हल्की बारिश से लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली. वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश देखने को मिली है. लेकिन एक बार फिर से दिल्ली में तापमान बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. लेकिन ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अभी मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेंगा..बताया जा रहा है कि दिल्ली में 20-21 अप्रैल को भी आकाश में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बताया कि कल मंगलवार को तेज हवाओं के साथ ही दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. हरियाणा का मौसम भी करवट ले रहा है. आज 19 अप्रैल को बादल छाने की संभावना है. वहीं 20 और 21 अप्रैल को बारिश के आसार है.

अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो मौसम विभाग ने यहां के लिए अगले सात दिनों का पूर्वानुमान लगाया है.इसके मुताबिक, अगले तीन दिनों तक मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. वहीं 21 अप्रैल को फिर से बारिश गर्जन के साथ तेज हवा भी चलने की संभावना है. हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर रहने की उम्मीद है.

अगर बात पहाड़ी राज्यों की करें तोजम्मू-कश्मीर में रविवार को कई जिलों में बारिश और कुछ ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हुई तो कई जिलों में मौसम साफ रहा. मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने 20 अप्रैल से एक बार फिर मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है. साथ ही  हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में आज बारिश के आसार है. पश्चिम बंगाल में भी गरज के साथ बिजली चमकने और तेज हवाओं के चलने के आसार बने हुए हैं.

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 3-4 घंटे के बीच, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, केरल, कर्नाटक, दक्षिण तामिनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की आशंका है.