Weather Update: अगले 4 दिनों तक इन राज्यों में बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर में इस मानसून सीजन में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. इस बार कई इलाकों में जलजमाव होने से लोगों को न सिर्फ ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा बल्कि कई जगह अंडरपास में वाहनों के फंसने से परेशानी और बढ़ गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि आज यानी सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना हैं और पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इस दौरान बिजली भी चमक सकती है. दिल्ली एनसीआर के अलावा देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है. कई इलाकों में झमाझम बारिश की वजह से आम जन-जीवन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है.

IMD Alert moderate intensity rain would occur over odisha mumbai and  several otther states

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के पास एक लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जो कि ओडिशा के तट को पार कर गया है. इसी वजह से इस वक्त दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग की माने तो अगले चार दिनों के दौरान देश भर में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. अगले चार दिनों के दौरान मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश, विदर्भ क्षेत्र, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने ओडिशा-छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 13 को तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में और 15 सितंबर तक केरल में भी बारिश की संभावना जताई है.

india weather update: india and delhi weather forecast: भारत और दिल्ली में  मौसम का पूर्वानुमान - Navbharat Times

आज सोमवार को दिल्ली एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश,  मध्य प्रदेश, राजस्थान और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में आज बारिश देखने को मिल सकती है. झारखंड के कई इलाकों में सोमवार की सुबह से ही हल्के दर्जे की बारिश हो रही है. इससे मौसम ठंडा हो गया है. पिछले 2 दिनों से आसमान में बादल छाए हैं.