Weather Update: दिल्ली में बारिश से बढ़ा ठंड! पहाड़ों पर बर्फबारी की सित्तम, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

देश के ज्यादातर हिस्सों में इन दिनों सर्दी का सित्तम जारी है और साथ ही बारिश भी हो रही है. अभी 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम और उत्तर भारत के तमाम राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है. पिछले 2 दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. आज सुबह से भी दिल्ली-एनसीआर में बादल नजर आ रहे है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी दिल्ली के लिए के लिए बारिश का अनुमान जताया है.

Winter rain in North India: Punjab, Haryana, Rajasthan, Delhi and Uttar  Pradesh gearing up for winter rain Dec 11 onward | Skymet Weather Services

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में नौ मिमी बारिश दर्ज की गई. विभाग ने कहा कि शहर में दिन में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी का पूर्वानुमान है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, यूपी जैसे उत्तर भारत के राज्यों और मध्य भारत में बारिश का मौसम बना रहेगा.

बता दें कि लगातार दो पश्चिमी विक्षोभों की वजह से ये स्थिति पैदा हुई है. हालांकि राहत देने वाली बात ये है कि बारिश के बाद भी शीत लहर का असर कम रहेगा. इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि इस दौरान हवाओं की गति ज्यादा नहीं होगी जिसके चलते लोगों को इस दौरान और ज्यादा ठंड नहीं महसुस होगी.

अगर बात पहाड़ी राज्यों के मौसम की करें तो पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी देखने को मिल रही है. श्रीनगर से लेकर शिमला, मनाली, लाहौल स्पीति समेत कई पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी हो रही है. इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है.

Jammu and Kashmir Experiences Moderate Snowfall; Weather Conditions to  Improve Starting December 30 | The Weather Channel - Articles from The  Weather Channel | weather.com

वही अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो राजस्थान के पास एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. इसका असर 8 जनवरी से झारखंड में दिखने को मिल सकता है. इस दिन राज्य के कई जिलों में बादल छाये रहने की संभावना जताई गई है. साथ ही 9 और 10 जनवरी को बारिश का अनुमान है.