Weather update: पहाड़ी राज्यों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट! दिल्ली समेत उत्तर भारत में घना कोहरा

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में आज  सुबह घना कोहरा छाया रहा. इसके अलावा आज पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण भी ठंड में और इजाफा देखने को मिला है. दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में रविवार को हुई हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट देखने को मिली है. जिससे आज ठंड बढ़ने की आशंका है.वही दिल्ली की एयर क्वालिटी एक बार फिर रविवार को गंभीर श्रेणी में चली गई. इसके साथ ही दिल्ली के मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पारा गिरने की भविष्यवाणी की है. ऐसे में अब दिल्लीवालों को कड़ाके की ठंड के बीच ही नए साल का स्वागत करना पड़ सकता है.

Weather Update Cold Waves In North India Including Delhi Orange Alert In  Bihar - Weather Update: शीतलहर की चपेट में दिल्ली समेत उत्तर भारत, इस राज्य  में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट |

मौसम विभाग के मुताबिक 28 से 29 दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर चलने की संभावना है.

वही अगर बात पहाड़ी राज्यों के मौसम की करें तो पहाड़ी राज्यों के कई स्थानों में तापमान शुन्य से नीचे पहुंच गया है. हिमाचल प्रदेश के केलांग, काल्पा, मनाली, मंडी, सोलन, सुंदरनगर और भुंतर में रविवार को तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया. जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में इतनी ज्यादा ठंड पड़ रही है कि चारों तरफ बर्फ की चादर नजर आ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, ऐसा ही मौसम अभी काफी वक्त तक बना रहेगा.

Weather Update Heavy Snowfall Alert In Hill Areas Next 48 Hours Dense Fog  In Many States - Weather Update: अगले 48 घंटे में पहड़ों पर भारी बर्फबारी  के आसार, इन राज्यों कोहरा

वही अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों में रांची समेत पूरे प्रदेश में कनकनी के और बढ़ने के आसार है. अभी रांची, लोहरदगा और पूर्वी सिंहभूम को छोड़कर बाकि पूरे राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 7-8 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है.