Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन राज्‍यों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश,जानें आपके राज्य में मौसम का हाल कैसा रहेगा

मौसम के करवट बदलने से उत्तर भारत के कई इलाकों में लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. सोमवार की रात से मंगलवार सुबह तक हुई बारिश से दिल्लीवासीयों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग की माने तो दिल्लीएनसीार में आज बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि आज सुबह से ही कड़ी धूप निकली हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज राजधानी में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.इसके अगले दो दिन भी बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

Weather Forecast Today: दिल्ली में गर्मी से राहत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों  में आज बारिश के आसार - weather forecast today 21 june delhi ncr weather up  bihar rain thunderstorm alert temperatures

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और धूल भरी आंधी चल सकती है.

भारतीय मौसम विभाग की माने तो तटीय इलाकों में भी इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी, जिस कारण मछुआरों को पहले से ही अलर्ट पर कर दिया गया है.मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में अगले तीन दिनों तक बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

स्काईमेट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी कर्नाटक, केरल, जम्मूकश्मीर, लद्दाख, गिलगित के अलगअलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और धूल भरी आंधी आने की संभावना है. यहां बारिश भी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा असम, मेघालय, ओडिशा, गोवा, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुर, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम ने फिर ली करवट, कई राज्यों में दिनभर  बारिश के आसार - Weather forecast today 21 may updates delhi weather IMD  Rain Alert in many states UP

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक जम्मूकश्मीर और इससे सटे लद्दाख पर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है. जबकि पंजाब से लेकर दक्षिणपूर्वी मध्य प्रदेश तक निम्न दबाव की रेखा फैली हुई है. जिससे इन इलाकों में मौसमी गतिविधियां बदलने के साथ बारिश होने के आसार बने हैं.