Weather Update : चेन्नई में बारिश को लेकर रेड अलर्ट, जाने अपने शहर के मौसम का हाल

दीवाली के बाद से ही दिल्ली की हवा समेत वहां का पानी भी बहुत जहरीला हो गया हैं. तो वही देश के दक्षिणी इलाके तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बारिश ने तबाही मचा राखी हैं. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने वहां रेड अलर्ट जारी कर रखा हैं. तो चलिए जानते हैं देश के बाकि हिस्सों का हाल, शुरू करते हैं देश की राजधानी दिल्ली से.

Pollutionless development Air pollution control equipment will improve people efficiency
दिल्ली
दीवाली के बाद से राजधानी दिल्ली में लगातार चार दिनों से हवा जहरीली बनी हुई है. दिल्ली की हवा की क्वालिटी पिछले दिनों के मुकाबले अब बहुत गंभीर स्थिति में दर्ज की गयी हैं. आज यानीं मंगलवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 372 दर्ज किया गया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

बिहार में बाढ़ के पानी में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, मौसम विभाग ने पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के लिए जारी किया रेड अलर्ट - Jansatta

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बारिश की तबाही
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में शनिवार से बारिश शुरू हो गयी थी और अभी भी बारिश का लगातार सिलसिला जारी है. मौसम विभागका अनुमान हैं की लोगों को फिलहाल इस बारिश से राहत नहीं मिल सकती हैं. हालातों को देखते हुए फ़िलहाल चेन्नई में रेड अलर्ट जारी किया है. इस तरह से हो रही बारिश के कारण चेन्नई के इलाकों में जलजमाव के हालात बन गये हैं और अभी के लिए सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. आने वाले दिनों में तमिलनाडु में बारिश के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

Prayagraj Allahabad Weather Update Meteorologist predicts the weather will be up and down in April month also possibility of storm

झारखण्ड
झारखण्ड के मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को नही मिल रहे हैं. आज यानि मंगलवार को झारखण्ड में सुबह से ही मौसम साफ है. हलाकि हल्की हवा के कारण कनकनी और ठंड महसूस हो रही हैं. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया हैं की आज दिन में धूप खिले रहने की संभावना है. आज झारखण्ड का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूमतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

अलर्ट: हरियाणा समेत पुरे उत्तर भारत में लू के बाद भारी बारिश के आसार, जाने विस्तार से

24 घंटो के दौरान बारिश
अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 9 नवंबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH