Weather Update: गर्मी से राहत, पहाड़ों पर बर्फबारी, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

देशभर में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में पिछले दिनों हुई हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दी है. वहीं अधिकांश जगह पर अब भी बारिश के आसार बने हुए है.उधर, पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर लगातार जारी है.

Weather Alert: There will be relief from heat for two days, heavy rain may  occur, but after that the temperature will wreak havoc

अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो दिल्ली-एनसीार में फिलहाल मौसम साफ बना हुआ है.यहां कड़ी धूप निकली हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 10 या 11 मई के आसपास फिर से एक्टिव होगा, जिसके बाद 10 से 12 मई के बीच एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी भारत में धूल भरी तेज हवा के साथ गरज और बारिश हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी हिमालय, शेष उत्तर पूर्व भारत, बिहार, मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश की आशंका हैं.

अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो यहां पर मौसम सुहावना बना रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ से आने वाले बादल की सक्रियता बढ़ी हुई है, जिसके कारण झारखंड के मौसम में बदलाव होने की संभावना है.

Almora Tourism - Places to visit in Almora, points of interest, travel guide

उधर अगर बात पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की करें तो हिमाचल प्रदेश के 6 जिलों में आज बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है.आज से लेकर 11 मई के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. वही उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. आज पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.