Weather Update : दिल्ली में सोमवार से खुलेंगें स्कूल और सरकारी दफ्तर, जाने मौसम का हाल

देश की राजधानी में प्रदुषण का स्तर एक बार फिर से बढ़ना शुरू हो गया हैं. तो वहीं दूसरी तरफ सरकार ने सभी स्कूलों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार से वापस सामान्य रूप से खोलने का फैसला किया है. जबकि देश के कुछ हिस्सों में ठण्ड लगातार बढ रही हैं. इसके आलावा देश के दक्षिणी इलाकों में अभी भी बारिश के कर्ण लोग परेशान हैं. 

CBSE class 10 Syllabus reduced in this subject: Attention students! CBSE board exam 2021 syllabus has been cut for social science subject; Know how to download | Zee Business

दिल्ली
राजधानी दिल्ली में बढ़ता प्रदुषण रुकने का नाम नही ले रहा हैं. जिसका लोगों की सेहत पर भी बहुत बुरा असर पड़ रहा हैं. आज भी राजधानी की हवा गुणवत्ता सूचकांक 350 से 364 के बीच दर्ज की गयी हैं जो की बहुत खराब श्रेणी होती हैं. आपको बता दें कि प्रदूषण की वजह से बंद चल रहे स्कूल-कॉलेजों को भी आगामी सोमवार से फिर से सरकार ने वापस खोलने का फैसला किया है. इसी के साथ राजधानी के सरकारी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम अब खत्म किया जाएगा. जबकि आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

Jharkhand, India Tourism (2021) > Travel Guide, Best Places

झारखण्ड
झारखण्ड में तापमान को लेकर उतार चड़ाव लगा हुआ हैं. मौसम विभाग का अनुमान हैं अब तक का सबसे कम तापमान 27 से 28 नवम्बर के बीच झारखण्ड में हो सकता हैं. इसी के साथ लोगों पर भी इस बदलते हुए मौसम का प्रभाव देखने को मिल रहा हैं. जिसके कारण लोगों की तबियत ख़राब हो रही हैं. आपको बता दें कि आज झारखण्ड का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

Weather : मौसम विभाग का पूर्वानुमान, हिमाचल प्रदेश में तीन दिन भारी बारिश - divya himachal

अगले 24 घंटो में बारिश
देश के कई इलाकों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी हैं. मौसम विभाग का अनुमान हैं कि अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट में दक्षिणी कोंकण और गोवा में आंशिक बादल छाए रहने की सम्भावना हैं. अनुमान हैं कि 25 नवम्बर को पूरे कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती हैं. जबकि तेलंगाना, रायलसीमा और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटवर्ती क्षेत्रों में बादल छाये रहने और कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा का अनुमान जताया गया हैं. इसी के साथ मौसम विभाग का यह भी कहना हैं कि दक्षिणी राज्यों 25 नवंबर को जितनी भी बारिश होगी उससे भी ज्यादा की उम्मीद आप 26, 27 नवंबर को कर सकते हैं. आज यानि गुरुवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश हो सकती हैं. आपको बता दें की हवाओं के साथ होने वाली इस बारिश के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित होगा. इसके आलावा केरल और लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गयी हैं.

 STORY BY – UPASANA SINGH