Weather Update : पहाड़ों पर बर्फ़बारी, मैदानी इलाकों में बारिश

देश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा हैं. पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी हैं. लेकिन कई इलाकों में अभी भी लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण उत्तर भारत में लोगों को अच्छी ठण्ड देखने को मिल रही हैं.

Forage: How to ice fish for wild trout — and turn it into a delicious fry bread sandwich | CBC Life
दिल्ली
दिल्ली के तापमान में लगातार गिरावट हो रही हैं. आज गुरुवार को दिल्ली का मौसम शुष्क रह सकता हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा हैं गुरुवार को पारे में गिरावट और हरियाणा एवं पंजाब में पराली जलाने में वृद्धि के कारण से दिल्ली में वायु की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुचने की संभावना हैं.

Weather Today: Snowfall and Rain in North India, winter at its peak
झारखण्ड
आज गुरुवार को राजधानी रांची में सुबह से ही मौसम साफ है. तड़के शहर के कुछ बाहरी इलाकों में हल्का कोहरा भी देखने को मिला. इसी के साथ हल्की ठंडी हवा भी चल रही है. शहर में आद्रता का स्तर 85 प्रतिशत तक है. मौसम विभाग के अनुसार आज शहर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

Shimla Snowfall Pictures Photos Videos Himachal pradesh snow tourists These pics will leave you spellbound | India News – India TV
पहाड़ी राज्य
पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में गुरुवार को मौसम साफ बना हुआ है. राजधानी देहरादून और मसूरी सहित राज्य के अधिकतर इलाकों सुबह से चटख धूप खिल रही है. चारधाम यात्रा मार्ग सुचारू है और यात्रा जारी है. बदरीनाथ में बुधवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई. केदारनाथ में दोपहर बाद जमकर बर्फबारी हुई. बर्फ के कारण शीतलहर चलने से तापमान माइनस 3 तक पहुंच गया. यमुनोत्री में भी हल्की बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है. हिमाचल प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम साफ रहने का अनुमान है. हालांकि बुधवार को प्रदेश में मौसम के तेवर बदले रहे.

Lightning Strikes UP, Bihar; 110 Dead in Two Days, 32 Injured
अगले 24 घंटो के दौरान बारिश का अनुमान ?
भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के चलते तमिलनाडु में 28 से 30 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार हैं तो वहीं दक्षिण कर्नाटक,केरल में भी भारी बारिश हो सकती है. केरल के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है. जबकि 30-31 अक्टूबर के बीच आंध्र प्रदेश के यनम जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने ओडिशा में 28 से 30 अक्टूबर तक हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH