Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी तो इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश!

देश भर में एक ओर जहां गर्मी बढ़ रही है तो वही इस बीच एक बार मौसम का मिजाज फिर बदलने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में देश के कई हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है. इसका असर आसपास के इलाकों में देखने को मिल सकता है और ठंड एक बार फिर लौट सकती है. IMD के अनुसार,  पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत अन्य इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार जताय गए है.Image result for Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी तो इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश!

इसके साथ ही अगले पांच दिनों में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की भी आशंका है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक अलग-अलग हिस्सों में बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है. उत्तराखंड में 23 और 24 फरवरी को बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है.Image result for Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी तो इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश!

 

पहाड़ी इलाकों में मौसम बिगड़ने का राजधानी दिल्‍ली पर भी असर देखने को मिल सकता है. राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह घने कोहरे की चादर दिखाई दी. हालांकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इस सप्ताह दिन के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली. लेकिन अनुमान जताया गया है कि इस महिने के अंत में ठंड एक बार फिर बढ़ सकता है. वही पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों में अलग-अलग जगहों पर शनिवार को घने से बेहद घना कोहरा देखा गया. इसके अलावा असम, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा देखने को मिला.