Weather Update:ताऊ ते का असर!दिल्ली समेत कई राज्यों में देखने को मिलेगा, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

देश के पश्चिमी तटीय इलाकों में आए चक्रवाती तूफान तौकते का असर उत्तर भारत के मौसम पर भी दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा में बादलों की आवाजाही के बीच आज मंगलवार को बौछारें पड़ने की संभावना है. राजधानी दिल्ली में प्री मॉनसून गतिविधियां शुरू हो गई हैं. हफ्ते के पहले ही सोमवार के दिन दिल्ली में काले बादल छाए रहे.दिन भर धूप की झलक तक देखने को नहीं मिली.

Cyclone Tauktae: The Impact Of The Storm On North India, Rain And Strong  Winds Started In Many Areas | Jagran Times

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र और गुजरात में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ का असर दिल्ली पर भी देखने को मिल सकता है. इसके कारण आज से तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश देखने को मिलेगी.चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ के असर की वजह से आज यानी मंगलवार रात से गुरुवार दोपहर तक बारिश जारी रह सकती है. बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में मध्यम बारिश का अनुमान है. इसके अलावा कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. इन दौरान अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक आज मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है. वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी की संभावना है.

IMD issued heavy rain alert in many states due to Cyclone Tauktae, weather  changed in Delhi-NCR

स्काईमेट के पूर्वानुमान के मुताबिक, गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र तट के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि केरल, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के दक्षिण राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, लक्षद्वीप, आंतरिक तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक में कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जबकि पश्चिमी हिमालय, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है