Weather Update : राजधानी दिल्ली की हवा दीपावली पर होगी और भी खराब, जाने मौसम का हाल

कश्मीर के इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण देश में ठण्ड लगातार बढती जा रही हैं. तो वही दूसरी तरफ दक्षिणी इलाकों मौसम विभाग ने मध्यम से भारी बारिश के होने का अलर्ट जारी कर रखा है. तो चलिए जानते है.

Happy weather with bright rain - रिमझिम बारिश के साथ खुशगवार हुआ मौसम

दिल्ली
राजधानी दिल्ली में आज पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. हालांकि शाम होते होते हल्की ठंड का एहसास होगा. हवा की रफ्तार की दिशा उत्तर पश्चिमी होने के कारण दिवाली के समय दिल्ली-एनसीआर का AIQ बहुत खराब कैटेगरी में रहने की संभावना है. आज सोमवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Weather In Delhi Was Pleasant Due To Clouds, Likely To Rain Tomorrow -  दिल्ली में बादल छाए रहने से मौसम रहा सुहाना, आज बारिश होने की संभावना

झारखण्ड
झारखण्ड में आज सोमवार को शहरों में कोहरे का असर देखने को मिला. वहीं सुबह तक आद्रता का स्तर 85 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग के अनुसार आज झारखण्ड का मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहने की संभावना हैं. इसके साथ ही दिन में हल्के बादल के साथ धूप खिली रह सकती हैं. आज झारखण्ड में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

Today Weather Updates: यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य  के मौसम का मिजाज - Weather forecast today 16 july weather north india Delhi  NCR rain weather UP IMD

अगले 24 घंटो में कहाँ कहाँ बारिश
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल के अलावा तमिलनाडु और पुडुचेरी में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अच्छी बारिश की सम्भावना हैं. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह तथा लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड और गंगा से सटे पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH