Weather Update : दिल्ली पर बढ़ा वायु प्रदुषण का खतरा, दीपावली के बाद बढेगी ठण्ड

एक तरफ देश में दिवाली का माहौल बना हुआ हैं. जिसके कारण दिल्ली पर वायु प्रदुषण का खतरा हो भी ज्यादा बढ़ गया हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश का सिलसिला लगातार जारी हैं जिसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर रखा हैं. 

लॉकडाउन की वजह से वायु प्रदूषण में 25% तक की कमी, खुली हवा में सांस ले रहे लोग | Up to 25 percent reduction in air pollution in four metros including Delhi

दिल्ली
राजधानी दिल्ली में ठंड ने अब कोहरे के साथ दस्तक दे दी है. जिसकी वजह से सुबह और शाम की तापमान में धीरे-धीरे गिरावट भी देखने को मिल रही है. आज दिल्ली का मौसम दिन भर साफ रहेगा. वहीं अनुमान यह भी हैं की दिल्ली का AIQ बहुत खराब कैटेगरी में जा सकता हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियसरहने की सम्भावना हैं.

delhi pollution update: बारिश के बाद दिल्ली के तापमान में गिरावट, प्रदूषण का स्तर भी 'संतोषजनक' रहा - the minimum temperature in delhi was 224 degree celsius. | Navbharat Times
झारखण्ड
मौसम विभाग के अनुसार झारखण्ड के मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं.कभी धूप खिल रही है तो कभी बादल छा जाते हैं. उन्होंने कहा की दिवाली तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा. वही अनुमान यह भी हैं की दिवाली के बाद से तापमान में गिरावट आने शुरू हो जाएगी. आज झारखण्ड का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में 10 से राहत देगा मानसून : The Dainik Tribune
अगले 24 घंटो में बारिश और बर्फ़बारी
पहाड़ो पर लगातार बर्फ़बारी का सिलसिला जारी हैं. जिसके कारण आसपास की मैदानी इलाको में ठण्ड भाद रही हैं. तो वहीं कुछ इलाकों में अभी भी मौसम का कहर लोगों पर पानी बनकर बरस रहा हैं. मौसम विभाग के अनुसार तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी से माध्यम बारिश होने की संभावना हैं.

 

STORY BY – UPASANA SINGH