Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का असर,कहीं बारिश तो कही बर्फबारी, जानें-आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत में ठंड का कहर कम हो गया है लेकिन कई जिलों में अभी भी कोहरा देखने को मिल रही है. वहीं कई राज्यों में मौसम के शुष्क रहने के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को दिल्ली में औसत तापमान 13.2 डिग्री रहने का अनुमान है.आज यहां के कुछ इलाकों में सुबह कोहरा भी देखने को मिला लेकिन सुबह के बाद कड़ी धूप निकल गई है. वहीं मुंबई में औसत तापमान 22.6 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है. वही मौसम विभाग के अनुसार बेंगलुरु में औसत तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. उत्तर प्रदेश में 17 फरवरी को अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय मौसम शुष्क रहने और कोहरे की संभावना है. इसके अलावा अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में रात के तापमान में गिरावट जारी रहने की संभावना है.

Image result for कई राज्यों में मौसम के शुष्क

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर मौसम पर असर डालेगा. लिहाजा देश के कई राज्यों में बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दक्षिण पूर्व मध्यप्रदेश में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 16-19 फरवरी के बीच विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है.

मौसम विभाग कि माने तो उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के अलावा 16 फरवरी के बाद मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में बेमौसम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 17 और 18 फरवरी को विदर्भ और छत्तीरसगढ़ में ओलावृष्टि भी हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग ने महाराष्ट्र  में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 16 फरवरी से 18 फरवरी के बीच महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Image result for बारिश और बर्फबारी

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते 15 से 18 फरवरी के दौरान उत्तराखंड में बर्फबारी भी हो सकती है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में सोमवार को मौसम शुष्क रहा और आज भी मौसम ऐसे ही रहने का अनुमान है.