Weather Update:पूरे देश में पश्चिमी विक्षोभ का असर, बारिश-आंधी के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

उत्तर भारत सहित देश के कई इलाकों में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.दिल्ली-एनसीआर में शाम होते ही तेज हवाएं चल रही है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते लगातार ये बदलाव देखने को मिल रहा है. उधर, राजस्थान में भी मौसम बदल गया है. यहां जयपुर समेत कई इलाकों में कहीं बूंदाबांदी तो कई तेज बारिश देखने को मिली है, जिसके चलते पिछले कई दिनों से लगातार हो रहे तापमान में इजाफे के बाद मौसम ठंडा हो गया है.

weather updates live 9 may pre monsoon knock possibility of rain in bihar  rain in jharkhand weather news weather jharkhand weather bihar weather  rajasthan weather up weather update jharkhand weather update bihar

बिहार में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है. बिहार के कुछ जिलों में आंधी-तूफान और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. दक्षिणी और मध्य बिहार में अभी से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के पास विकसित पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, यहां पर बुधवार से कई इलाकों में बादल छाय रह सकते है. अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बूंदाबांदी की उम्मीद है. जिसके बाद 12 मार्च को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी और बौछारें भी पड़ सकती हैं.

Imd Forecast Why Thunderstorm Rain Hailstorm In Hot May Weather Update -  भीषण गर्मी वाले मई में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि क्यों? IMD वैज्ञानिकों ने  बताई बड़ी वजह | Patrika News

मौसम विभाग के मुताबिक, 11 से 13 मार्च तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है. देश के उत्तर पूर्वी राज्यों के अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा में हल्की बारिश होने की उम्मीद है.