Weather Update: तौकते का असर खत्म!लेकिन मंडरा रहा है ये नया खतरा!जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. जबकि उत्तर पश्चिम राजस्थान के आस-पास के हिस्सों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है. जिसके कारण मौसमी गतिविधियों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली और इससे सटे राज्य उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के शहरों में आज शनिवार को मौसम खुशनुमा बना हुआ है, हालांकि थोड़ी हल्की धूप निकली हुई है.

Delhi,-NCR rain: Heavy downpour leads to flooding, traffic jams and house  collapses in

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, औरंगाबाद, नोएडा, ग्रेटर-नोएडा और आस-पास के क्षेत्रों में 50 से 70 किमीलोमीटर घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

समुद्री तूफान यास का खतरा अब पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में और आगे बढ़ गया है. इसके 26 मई को टकराने की संभावना है. इसके प्रभाव से बिहार, झारखंड, उड़ीसा और बंगाल में मूसलाधार बारिश जारी रहेगी. इसके साथ ही पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश के इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा,जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जबकि, चेन्नई, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी आज शनिवार को तेज बारिश होने की संभावना है.

Ajmer Weather: Bright Sunshine And Sky Clear - Ajmer Weather: दो दिन बाद  निकली धूप, मौसम में रही ठंडक | Patrika News

उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक फिर से बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश होने के आसार है. वही ऊंचे स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, तौकते का असर अब गुजर चुका है. लेकिन पश्चिमी विछोभ का कुछ प्रभाव अभी भी बाकी है. 25 के बाद राज्य में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है.