Weather Update : केरल के हालात बद से बदतर, दिल्ली में भी अलर्ट जारी

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में रविवार से तेज बारिश देखने को मिल रही है. इस दौरान तापमान में भी गिरावट आई है जिससे ठंड का एहसास होने लगा है. वही केरल में भंयकर बारिश के बाद हालात बेहद खराब है.


दिल्ली
दिल्ली में रविवार शाम से ही बारिश देखने को मिल रही है. लेकिन अभी भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का सिलसिला जारी हैं. इसी के साथ दिल्ली का मौसम सुहावना हो गया है. अधिकतम तापमान महज 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकते हैं. राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश,पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में आज सोमवार दिन भर बारिश होने का अनुमान है.

Kerala Landslides Rain Flood Uttarakhand IMD Alert weather forecast Delhi latest news । केरल में बाढ़ और लैंडस्लाइड से अबतक 21 लोगों की मौत, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी -
केरल
बीते दो दिनों से केरल में लगातार हो रही भारी बारिश और बाढ़ के कहर से अब तक मरनेवालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. राज्य के दर्जन भर जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. लैंड स्लाइड के बाद नदी नाले उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अभी दो दिन और तेज बारिश होने की संभावना जताई है. केरल के साथ आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी भारी बारिश ने चिंता बढ़ा दी है. आंध्र प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया है. उधर, उत्तराखंड में आज बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Kerala Floods, Idukki Dam Water Level Updates: केरल में बाढ़ से भयंकर हालात, इडुक्की बांध के सभी 5 गेट खोले गए - Jansatta
झारखण्ड
सोमवार को राजधानी रांची में सुबह से हल्की बारिश हो रही है. आसमान में काले मध्यम दर्जे के बादल छाए हुए हैं. आठ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दक्षिण-पूर्व की दिशा से हवा चल रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में सबसे ज्यादा बारिश रांची में दर्ज की गई. आज सोमवार को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.
अगले 24 घंटें में कहां-कहां बारिश होगी ?

 

Weather Update: केरल में बरपा बारिश का कहर, 15 की मौत, कई लापता - Rains wreck havoc in Kerala, 15 died, many missing - News AajTak
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, पंजाब, आंतरिक ओडिशा, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और केरल के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, कोंकण और गोवा और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है।

 

STORY BY – UPASANA SINGH