Weather Update : बंगाल की खाड़ी में चक्रवात का खतरा, मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी में आने वाला चक्रवातीय तूफान आज कई राज्यों में अपना असर दिखा सकता हैं. जिसके कारण कई राज्यों में भारी बारिश होने की सम्भावना हैं. मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी हैं हैं की दिल्ली में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता हैं.

IMD says monsoon season is over, country recorded its highest rainfall since 1994

 

दिल्ली

कहने को तो मॉनसून अपने समापन की ओर है लेकिन मौसम विभाग के द्वारा मिली ताजा जानकारी के अनुसार दिल्ली में 16 अक्टूबर को इसकी वापसी होने की सम्भावना हैं और इस दौरान तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. आज शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 22°डिग्री सेल्सियस, और अधिकतम तापमान 35° डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

Weather India: IMD Issues Thunderstorm & Heavy Rain Alert over These Places for Next 24 Hours

 

अगले 24 घंटों के दौरान बारिश

केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हो सकती हैं. तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की सम्भावना है. मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश होने की सम्भावना है. मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और बाकी पूर्वोत्तर भारत और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती हैं.

 

Delhi rain, thunderstorms, IMD, Delhi NCR weather forecast | India News – India TV

बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय तूफान का खतरा

अगर मौसम विभाग के द्वारा दी गयी जनकारी की बात की जाये तो बंगाल की खाड़ी में आज शुक्रवार 15 अक्टूबर को एक चक्रवातीय तूफान बन सकता हैं. यह उड़ीसा व आंध्र प्रदेश तट के पास टकराएगा, लेकिन तट से टकराने के बाद इसकी गति धीमी हो जाएगी और कम दबाव के रूप में आगे बढऩे से मध्य प्रदेश में बारिश का एक दौर आ सकता है. ग्वालियर चंबल संभाग में भी 16 से 18 अक्टूबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Weather Forecast: After 'Gulaab', now the threat of 'Shaheen' storm, heavy rain alert in 7 states including Bengal-Bihar | News247plus

झारखण्ड

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात का असर आज शुक्रवार को झारखण्ड में भी देखने को मिल सकता है. जिसका असर 17 अक्तूबर तक रहेगा. इसके बाद मौसम साफ हो जायेगा. 15 अक्टूबर  से 17 अक्तूबर तक के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. आज शुक्रवार को झारखण्ड का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

 

STORY BY – UPASANA SINGH