Weather Update: इस सर्दी में भी होगा कई राज्यों में बारिश!

देश के अलग-अलग हिस्सों में अगले 48 घंटों में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी होने की आशंका है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटे में केरल में बारिश के आसार है. इसके साथ ही उत्तर भारत के राज्यों में 26 दिसंबर से एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ आने वाला, जिसके कारण से कुछ इलाकों में ठीक-ठाक बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और बिहार में शीतलहर और घने कोहरे के आसार है.

Dense Fog in Delhi- NCR,Orange Alert for cold in many states |घने कोहरे की  चपेट में दिल्ली- NCR, इन राज्यों में जारी हुआ सर्दी का Orange Alert | Hindi  News, देश

वही अगर बात राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की करें तो दिल्ली कड़ाके की ठंड की गिरफ्त में है. दिल्ली में अगले 3 दिनों तक शीतलहर से किसी तरह की कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं आज शनिवार को दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा, जिससे विजिबिलिटी में कमी देखी गई है. आलम ये है कि नए साल पर भी इससे निजात मिलती नहीं दिख रही. रिपोर्ट के मुताबिक, पहली जनवरी को भी न्यूनतम पारा 2 से 3 डिग्री के बीच पहुंच सकता है.

वही अगर बात पहाड़ी राज्यों की करें तो मौसम विभाग का अनुमान है कि 26-27 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 24 से 30 दिसंबर तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके मुताबिक उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहने के आसार है.

Snowfall comes down on Dhanaulti, Nainital, Auli, makes them twice as  beautiful | IndiaToday

वही अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के इलाके में एक फिर ठंड अपना सितम ढाह रही है. मौसम विभाग ने 27 दिसंबर तक सुबह में धुंध रहने और दिन में आसमान साफ रहने के आसार जताए है. हालांकि 28 दिसंबर से मौसम फिर से बदलने वाला है और इस दौरान ठंडी हवाएं चलने की वजह से यहां के न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी.