Weather Update: दिल्ली-NCR को बारिश का इंतजार, मौसम विभाग ने ये की भविष्यवाणी

आज मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और उमस का दौर जारी है.यहां गर्मी से लोग परेशान हो गए है और बारिश होने का इंतजार कर रहे है. इसी बीच मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाने के साथ मंगलवार शाम तक बारिश होने का अनुमान है.हालांकि गर्मी और उमस का ये दौर शुक्रवार तक जारी रहेगा और इसी रात को मौसम बदलेगा और आने वाले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश देखने को मिल सकता है.

दिल्ली-एनसीआर में कल सोमवार शाम को तेज आंधी और कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली थी जिससे थोड़ी राहत तो जरूर मिली थी, लेकिन फिर मंगलवार सुबह उमस और गर्मी का दौर शुरु हो गया.

बता दें कि उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सें में बीते कई दिनों से मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल रही है. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, गुजरात, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार बन रहे है.

झारखंड के कई जिलों में मंगलवार को गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी रांची समेत आसपास के इलाकों में चार जुलाई तक बादल छाए रहेंगे. जबकि एक से चार जुलाई तक एक-दो बार गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार है.