Weather Update: जानें आने वाले समय में कैसा रहेगा देश में मौसम का हाल

भारत में अधिकांश राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिली है. राजधानी दिल्ली के लोग काफी वक्त से बारिश का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब जाकर उनका ये इंतजार पूरा हुआ है. दिल्ली में बारिश होने के बाद मौसम सुहावना बन गया है. वही, यूपी,बिहार, झारखंड, हिमाचल और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. हालांकि इन सब के बीच देश के कई राज्यों में बीजली गिरने से कई लोगों के मरने की खबर भी लगातार आ रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक सौराष्ट्र-कच्छ में मॉनसून अपने पूरे जोर पर है, जिससे कई राज्यों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है. जबकि महाराष्ट्र में तेज बारिश की आशंका जताई गई है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि दिल्ली में अगले 3 से 4 दिनों में और तेज बारिश होने के आसार है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और कुल इलाकों में मध्यम बारिश देखने को मिल सकता है.

इधर हरियाणा और पंजाब में मौसम सुहावना बना हुआ है, जबकि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मंगलवार को भारी बारिश देखने को मिली है .वहीं, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश दर्ज की गई. जबकि बिहार और झारखंड के कई हिस्सों में तेज बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है.