Weather Update: आज कई राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

पूरे देश में मानसून अभी पहुंचा भी नहीं और यू कहें की उसकी सुस्ती देखने को मिल रही है. लोग कई शहरों में बारिश का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन बरसात और बादल  आने का नाम नहीं ले रहा है. आलम ये है कि बारिश नहीं होने से तापमान और भी बढ़ गया है. गर्मी और उमस से कई राज्य और जिले बेहाल हैं. दिल्ली में तो गर्मी और बढ़ गई है, वहीं यूपी में भी मौसम साफ और गर्म हैं. हालांकि कुछ ऐसे भी इलाके हैं जहां बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. बिहार में बाढ़ के हालात हैं, लोगों के घरों में पानी भर गया है और रास्ते जाम हो गए हैं.

shaniwar ka mausam weather forecast today live 3 july and 4 july 2021  monsoon update heavy rains bihar flood jharkhand bengal up imd alert  thunderstorm monsoon delhi barish amh | Weather Forecast

IMD के मुताबिक, आज कई राज्यों में बारिश की आशंका है. मेघालय, असम, सब हिमालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और कर्नाटक में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. वही देश की राजधानी में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. हालांकि 8 जुलाई को मेघ बरस सकते है. यूपी का मौसम भी साफ है. तेज धूप निकली हुई है. हालांकि पश्चिमी यूपी में बारिश हो सकती है.

8 जुलाई के मौसम की बात करें तो  बिहार में बारिश हो सकती है. बिहार में बारिश का आरेंज अलर्ट और यूपी में येलो अलर्ट जारी है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों, मेघालय, तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार है. तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी बारिश होगी. साथ ही झारखंड में हल्की से मध्‍यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक के कुछ हिस्सो में आज हल्की बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश में भी 5 दिन बाद मानसून की वापसी हो रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की आशंका है.

weather forecast today live update aaj ka mausam western disturbance 17  february hailstorm rain jharkhand bihar up mp bengal delhi mumbai  uttarakhand imd issues alert snow fall winter fog cold wave barish

स्काईमेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान मेघालय, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्रप्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिली है. शेष पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हुई. दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और पंजाब में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई.