Weather Update: बेमौसम बारिश ने ली कई लोगों की जान, आज भी तेज बारिश!

अगले पांच दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में गर्मी की संभावना नहीं है. आईएमडी वेदर ने कहा है वो अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में गर्मी की लहर या बहुत अधिक तापमान की उम्मीद नहीं कर रहे हैं. ये तेज हवाओं की वजह से है और इस दौरान कई क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. अगले कुछ दिनों के दौरान पूर्व, उत्तर-पूर्व और प्रायद्वीपीय भारत में तेज आंधी की आशंका है.

Lightning Strike In UP: 3 Farmer Dies In Ambedkarnagar Kushinagar Mirzapur,  after lightning strike Today Rain Alert Weather Report Update | अचानक मौसम ने  ली करवट; तेज हवाओं के साथ गिरे ओले,

राजधानी दिल्ली के लोगों को भी अभी गर्मी से राहत मिलती रहेगी. पूरे सप्ताह आकाश में बादल नजर आयेंगे और बीच-बीच में हल्की बारिश के आसार हैं. ऐसे मौसम का असर तापमान पर पडेगा. राजधानी में तापमान इस दौरान 37 डिग्री तक पहुंच सकता है. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले शनिवार को न्यूनतम तापमान बढ़कर 28.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.लेकिन अभी इसमें कुछ कमी देखी जा सकती है. राजधानी में बुधवार से लेकर शुक्रवार तक 30 से लेकर 40 किमी प्रतिघंटे हवा चलने के आसार हैं. गुरुवार और शुक्रवार को तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है.

Heavy rain in Gurugram leaves city submerged in water; see pics and videos  of harrowing experience | Gurugram News | Zee News

वही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम,मेघालय, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में काफी व्यापक बारिश या गरज के साथ बारिश होने की संभावना है और इस दौरान इस क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में तेज आंधी के चलने की संभावना है.
वही अगर झारखंड के मौसम की बात करें तो झारखंड में छह मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. इस दौरान राज्य के कई जिलों में बारिश और गर्जन हो सकती है. कहीं-कहीं ओला वृष्टि भी हो सकती है. विभाग ने तीन मई तक के लिए अलर्ट जारी किया है.

Rain Rajasthan Warning, Weather Today Forecast Today Updates; Hailstorm In  Rajasthan Chhattisgarh, Uttar Pradesh, Jharkhand and Bihar | राजस्थान में  तेज आंधी के बाद ओले गिरे, छत्तीसगढ़ में फसलों को ...

वही महाराष्‍ट्र में बेमौसम बारिश ने पिछले कई दिनों से कहर बरपाया हुआ है. बारिश के चलते कई इलाकों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है तो कहीं तेज हवाओं के चलते बारिश आफत बन गई है. बेमौसम बारिश से राज्‍य में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है. बारिश और ओलों के कारण फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन और बारिश इसी तरह होती रहेगी. महाराष्‍ट्र के बीड जिले में बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई, इसमें से एक गर्भवती महिला भी शामिल है. वही अंबाजोगाई और सानपवाड़ी में पांच जानवरों के मारे जाने की खबर है.