Weather Update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैचों में मौसम की खलल! पढ़े पूरी खबर

देश में मौसम बदला रहा हैं लेकिन कुछ इलाकों में अभी भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी कर रखा हैं तो वहीं बढती ठण्ड के कर्ण दिल्ली के प्रदुषण में भी थोडा सा सुधार देखने को मिला हैं. जबकि पहाड़ी इलाकों में भी बर्फ़बारी और बारिश को लेकर अनुमान जताया गया हैं. 

New Delhi: Why spoil it for Dili with a New Dilli? - The Economic Times

दिल्ली
राजधानी में अब प्रदुषण में थोडा बदलाव आ रहा हैं. मौसम विभाग का अनुमान हैं की जितनी ज्यादा ठण्ड बढ़ेगी उतना ही प्रदुषण भी कम होगा. आपको बता दें की आज दिल्ली का मौसम बिलकुल साफ हैं और हल्की सी धुप भी निकली हुयी हैं. इसी के साथ आज दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक में थोडा सा सुधार आया है. आज दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 325 दर्ज किया गया है. आज गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

BARFBARI | कुछ नया
बर्फ़बारी
पहाड़ी इलाकों में ठण्ड और बर्फ़बारी का सिलसिला लगातार जारी हैं लेकिन वही कुछ इलकों में अभी भी मौसम विभाग का बारिश को लेकर पूर्वानुमान हैं. जिनमे मुख्यतः जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुज़फ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना भी जताई हैं.

क्या तीसरे टी-20 में बारिश बनेगी विलेन? जाने मौसम का हाल
झारखण्ड
झारखण्ड में मौसम लगातार बदल रहा हैं. अब आपको बता दें की भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज शुरू गयी है. जबकि अच्छी खबर ये है कि इस सीरीज में दूसरा होने वाला मैच झारखंड की राजधानी रांची में स्थित JSCA में होने जा रहा है. तो वहीं अब ऐसा अनुमान भी जताया गया हैं कि इस होने वाले मैच में शायद बारिश खलल डाल सकती है. आपको बता दें की 20 नवंबर को झारखंड के कुछ इलाकों में बारिश होने की सम्भावना जताई हैं. जबकि 21 और 22 नवंबर को भी बारिश होने के संकेत मिल रहे हैं.

UP Weather Forecast Today Rain Thunderstorm Likely To Occur - प्रदेश में बारिश की संभावना, राजधानी सहित कई जिलों में बदला रहेगा मौसम | Patrika News

24 घंटो के दौरान बारिश
भारत के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश का कहर जारी हैं तो वहीं आज मौसम विभाग के दवारा लगाये गये अनुमान के अनुसार आज यानी गुरुवार को तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और पुड्डुचेरी में भारी बारिश होने की सम्भावना है. जबकि इसके अलावा कुछ और जगहों महाराष्ट्र और गोवा में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने ये भी कहा की तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तटीय आंध्र प्रदेश में 17 और 19 नवम्बर को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. आपको बता दें की 18 नवंबर को रायलसीमा, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु तट में अत्यधिक भारी वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH