Weather Update: उत्तर भारत में कोहरे से कब मिलेगी राहत, कई राज्यों में बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत एक बार फिर सुबह के वक्त कोहरे की चादर में लिपटा हुआ नजर आ रहा है. दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी में काफी कमी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वही केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब है.

Image result for Weather Update: उत्तर भारत में कोहरे से कब मिलेगी राहत, कई राज्यों में बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में हल्की बौछार हो सकती है.

झारखंड के कई इलाकों में मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश हुई. मौसम केंद्र रांची ने 19 फरवरी तक झारखंड में कई स्थानों पर ओलावृष्टि और बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम केंद्र ने ओलावृष्टि को लेकर येलो एलर्ट भी जारी किया है. हालांकि, 20 फरवरी से मौसम साफ होने की संभावना है.

Image result for शिमला समेत कुफरी इलाके में मंगलवार अचानक बर्फबारी हुई

वही अगर पहाड़ी राज्यों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को अचानक से बर्फबारी देखने को मिली है. शिमला समेत कुफरी इलाके में मंगलवार अचानक बर्फबारी हुई. पिछले कई दिनों से यहां मौसम साफ चल रहा था. मंगलवार सुबह से ही चटक धुप खिली हुई थी लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और देखते ही देखते बर्फबारी शुरू हो गई.