Weather Update:इन राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य के मौसम का मिजाज

देश के कई राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी है.आलम ये है कि अधिकांश राज्यों भारी बारिश की वजह से नदिंयां उफान पर है. सड़के पानी से लबालब हो गई है. वही कई राज्य बाढ़ की चपेट में आ गए है और कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. बाढ और बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तर प्रदेश, असम, गुजरात और बिहार में लाखों लोग अपने घरों को छोड़कर सड़कों के किनारे रहने को मजबूर हो गए है. बिहार में बाढ़ से 16 जिलों में 83.62 लाख से ज्याादा लोग प्रभावित हुए हैं. वही उत्तर प्रदेश में बाढ़ से लगभग 19 जिले प्रभावित हुए थे और अभी भी कई जिलों में बाढ़ का पानी जमा है.

Flooding in Jakarta - Wikipedia

इन सब के बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का येलों अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बुधवार को राजस्थान के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, असम, मेघालय और उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई है.

Gujarat puts 114 dams on high alert as widespread rains continue - The  Hindu BusinessLine

वही पूर्वोत्तर भारत के बाकी भागों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, लक्षद्वीप और गुजरात में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार व्यक्त किए गए है. इसके अलावा दक्षिण भारत के राज्य केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में अगले 3-4 दिन में बारिश की संभावना जताई गई है. वही ओडिशा में भारी से भी बहुत भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है.

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में अगस्त के महीने में पिछले 44 साल में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है.