Weather Update: Delhi-NCR में 8 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट्स

देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज भी देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. इसको लेकर कई जगहों के लिए अलर्ट भी जारी है.साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि सितंबर में मध्य भारत के कई हिस्सों में सामन्य से अधिक बारिश होने की संभावना है. कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात भी है. तो चलिए विस्तार से जानते है आज मौसम का हाल क्या रहेगा…

Delhi rains, Delhi weather update, Delhi rain forecast, Delhi traffic update  | India News – India TV

राजधानी दिल्ली

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दिलाई है. हालांकि इस दौरान जलजमाव और ट्रैफिक जाम ने लोगों के सामने खासी परेशानी खड़ी कर दी है. आज शनिवार तड़के सुबह से ही दिल्‍ली-एनसीआर में न सिर्फ काले घने बादल छाए हुए हैं बल्कि कई इलाकों में हल्की बारिश भी देखने को मिली. मौसम विभाग ने दिल्‍ली समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद में 8 सितंबर तक बारिश जारी रहने के आसार जताए है. इसको लेकर मौसम विभाग ने 8 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है.

पहाड़ी राज्य

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और राजधानी शिमला समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल में आज यानी शनिवार को बारिश का दौर फिर शुरू हो जाएगा. इसके बाद लगातार 6, 7 और 8 सितंबर तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. वहीं, बारिश होने से हिमाचल के प्रमुख डेमो के जलस्तर में भी इजाफा होने की संभावना है. उत्तराखंड के देहरादून व नैनीताल जिलों में अगले चौबीस घंटे के भीतर तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना है. इसके मद्देनजर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 6 सितंबर तक प्रदेश में तेज बारिश की चेतावनी के चलते प्रशासन और SDRF को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

Traffic chaos, waterlogged streets ahead as Delhi rains to reappear |  Skymet Weather Services

मुंबई

मुंबई में मॉनसून के एक्टिव होने की वजह से बीते कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. मुंबई में शनिवार को कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दिनभर ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

इसके अलावा हरियाणा में भी आज  आंधी तूफान के साथ कई इलाकों में मध्‍यम से भारी बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार को बारिश की संभावना जताई है. कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी है. वही राजस्थान में भी ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना है. बिहार और झारखंड के कई हिस्सों में भी तेज बारिश के आसार जताये गए है.