Weather Updates: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश, जाने अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में  भीषण ठंड के बीच झमाझम बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. आज रविवार को सुबह तड़के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग  ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में आज यानी 3 जनवरी को बारिश की संभावना व्यक्त की है.

Weather updates: कड़ाके की ठंड के बीच उत्तर भारत के इन हिस्सों में हो सकती  है बारिश, जानें IMD का ताजा अलर्ट – Live Today | Hindi TV News Channel

मौसम विभाग ने कहा था कि साल के पहले सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच बारिश होगी. जो की सच साबित हुआ है. दिल्ली में साल के पहले दिन जहां कोहरे ने रुलाया तो वहीं दूसरे दिन रिमझिम बारिश हुई और आसमान में बादल छाय रहे और अब साल के तीसरे दीन दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई जबकि बादल छाए रहने के बाद भी न्यूनतम तापमान बढ़कर सात डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, 6-7 जनवरी तक बारिश और बादलों का सिलसिला जारी रहने के आसार है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 6 जनवरी तक अभी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण से कई जगहों पर सोमवार को ओलावृष्टि की भी संभावना है. इससे राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से शीत लहर बढ़ने की संभावना है.

पहाड़ों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों  में तेज बारिश - lifeberrys.com हिंदी

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में जारी शीतलहर के बीच शनिवार को अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश हुई. जबकि पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा. हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 7.3 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही जम्मु-कश्मीर में भी बर्फबारी जारी है.