Weather Updates: दिल्ली में अगले तीन दिनों में और गिरेगा तापमान, जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

दिल्ली में एक बार फिर से घना कोहरा छाया हुआ है. पिछले दिनों हुई बारिश के बाद आसमान साफ हुआ है लेकिन इसके साथ ही शीतलहर की भी शुरुआत हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में  ठंड अभी और सताने वाली है, तापमान 5 डिग्री तक गिरने की संभावना है. आज मंगलवार की सुबह दिल्ली में कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी कम हो गई. यहां दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.14 जनवरी तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है.

Delhi Ncr Wrapped In Fog Sheet, Visibility Level Was 300 Meters In Morning  - कोहरे की चादर में लिपटा रहा दिल्ली -एनसीआर, सुबह 300 मीटर रहा दृश्यता का  स्तर - Amar Ujala Hindi News Live

इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी शीतलहर का दौर जारी है. आलम ये है कि राजस्थान में मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में अनेक इलाकों के लिए शीतलहर चलने की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है.  चुरू में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री एवं गंगानगर में 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इससे पिछली रात की तुलना में 3 और 4 डिग्री सेल्सियस कम रहा है.

Shallow fog envelopes Jammu and Kashmir plains

वही अगर बात पहाड़ी राज्यों की करें तो पहाड़ों पर अभी बर्फबारी से थोड़ी राहत मिली है. कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के साथ ही श्रीनगर के निवासियों को कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिली है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो एक दिन पहले -2.6 डिग्री था. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है.वही हिमाचल प्रदेश के केलांग और कल्पा में सोमवार को तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया. शिमला में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्र और कम ऊंचाई वाले पहाड़ों पर मंगलवार को घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है.

Punjab Weather Update: Cold Breaks 25-year Record In Ludhiana - लुधियाना  में ठंड ने तोड़ा 25 साल का रिकॉर्ड, गेहूं को फायदा, आलू पर पड़ेगी कोहरे की  मार - Amar Ujala Hindi News Live

वही अगर बात झारखंड की करें तो झारखंड में बदलते मौसम ने 51 साल पुराने एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. डिजिटल रिकॉर्ड के मुताबिक, रविवार यानी 10 जनवरी 2021 को रांची का सबसे अधिक 17.6 डिग्री सेल्यियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, यह अब तक का जनवरी में सबसे अधिक न्यूनतम तापमान है. इसके साथ ही बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आज से न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री से पांच डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है.