Weather Updates: दिल्ली में मौसम का ट्रिपल अटैक,जानें आपके राज्य में आज का मौसम कैसा रहेगा

दिल्ली के लोगों को आज फिर से सुबह घने कोहरे का सामना करना पड़ा. आलम ये रहा की लोगों के घरों के बालकनी तक कोहरा दिख रहा था. ऐसा ही हाल बाकी कई राज्यों में देखने को मिला. मौसम विभाग के मुताबिक आज सुबह उत्तर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश,दिल्ली, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा में भी घना कोहरा दिखा. यही वजह रहा कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में विजिबिलिटी 200 मीटर रही.

इसके साथ ही आज दिल्ली के लोधी रोड इलाके में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक से दो दिन तक दिल्ली में इसी तरह का मौसम बना रहेगा.

weather forecast of delhi: weather forecast of delhi next 15 days: delhi  weather forecast: delhi cold weather updates: news update on delhi weather:  दिल्ली का मौसमः दिल्ली में ठंड - Navbharat Times

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री तक गिर गया था. ये साल का दूसरा सबसे ठंडा दिन था. वैसे इस साल का पहला ही दिन दिल्ली वालों के लिए 1.1 डिग्री की ठिठुरन लेकर आया था. ठंड आज भी जबरदस्त है और इससे निजात मिलने की उम्मीदें भी फिलहाल इस हफ्ते नहीं हैं. लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक 19 जनवरी के बाद आपको थोड़ी राहत मिलेगी.

इसके साथ ही इन दिनों दिल्लीवालें प्रदूषण की मार भी झेल रहे है. SAFAR के अनुसार दिल्ली का AQI 431 यानी गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी से लेकर तराई के जिलों में भीषण शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही आज तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. 24 घंटों के बाद बारिश में कमी आएगी.

Heart attacks in Delhi soar as winter climate plummets | Daily Mail Online

वही अगर पहाड़ी राज्यों की बात करें तो पहाड़ी इलाकों में बेशक बर्फबारी का सिलसिला थम गया हो लेकिन शीतलहर का प्रकोप जारी है.जम्मू-कश्मीर में चिल्लई-कलां यानी तेज ठंड का असर अभी भी जारी  है. कश्मीर घाटी में तापमान माइनस 7.8 आने से डल झील जम गई है. हिमाचल प्रदेश में 18 जनवरी तक मौसम साफ रहने के आसार है. उत्तराखंड में भी मौसम साफ है लेकिन ठंड अपने चरम पर है.

अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों में रांची समेत राज्य के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी होनें की संभावना है. पिछले 24 घंटों के दौरान रांची समेत राज्य का मौसम शुष्क रहा है.