Weather Updates: नए साल से पहले बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में बारिश,जानें अपने इलाके का मौसम

देश के पहाड़ी इलाकों में पिछले कई दिनों से हो रही बर्फबारी  के कारण मैदानी इलाकों में भी शीतलहर चल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में बारिश नहीं होगी लेकिन ठंड बढ़ सकती है और आसमान में कोहरा छाया रहेगा. जबकि देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. तो चलिए जानते है आज देश में मौसम कैसा रहेगा-

राजधानी दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली  में बीते दो दिनों से धूप नदारद था. लेकिन आज यहां धूप के कड़े तेवर देखने को मिल रहे है जिससे लोगों को धूप में रहने से ठंड से थोड़ी राहत महसूस हो रही है. हालांकि इस बीच पूर्वानुमान जताया गया है कि आज गुरुवार से यहां तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई गई है, जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आसमान में कोहरा छाए रहने की भी संभावना है.

पहाड़ी राज्य

एक तरफ जहां उत्तराखंड और उत्तरी कश्मीर के कई क्षेत्रों में बर्फबारी होने से तापमान शून्य के नीचे दर्ज किया गया है. केंद्र शासित प्रदेश के गुलमर्ग में तापमान माइनस 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि हल्की बर्फबारी और आसमान में बादल छाए रहने के बाद कश्मीर के अधिकतर स्थानों पर धूप निकली, जिससे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. भारतीय मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शीत लहर इस महीने के आखिर तक जारी रह सकती हैं. बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी का असर पूरे देश पर पड़ा है और दिल्ली से लेकर पंजाब तक एक बार फिर शीतलहर के चपेट में है.

उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के बाद ठिठुरन बढ़ी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. बिहार के पटना में भी आज पारे में बड़ी गिरावट दर्ज की जा जाएगी. इसके अलावा, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिसके बाद मिनिमम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि मैक्सिमम टेम्प्रेचर 22 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

weather forecast for Ladakh : Latest news and update on weather forecast  for Ladakh

देश के इन राज्यों में आज बारिश

आज देश के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई गई है. स्टाईमेट वेदर  के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा आदि के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इसके अलावा, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा आदि में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भी बारिश हो सकती है. वहीं, मैदानी इलाकों में आज घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है.