अगस्त के पहले सप्ताह इस एक राशि में धन योग, जानें मेष से मीन तक का हाल

1 अगस्त 2022 से नया सप्ताह शुरू हो गया है , ये सप्ताह मेष से लेकर मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप ये सप्ताह बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों के जवाब हम आपको देंगे। नया सप्ताह 1 अगस्त 2022 से शुरू है और 7 अगस्त 2022 तक है। सभी लोग अपने आने वाले समय के बारे में योजनाएं बनाना चाहते हैं और इसलिए अपने राशिफल की जानकारी जरूर लेना चाहते हैं। इसीलिए आज हम आप को बतायेगे की अगस्त का पहला सप्तहा आप सब के लिए कैसा रहेगा, किस को मिलेगा भाग्य का साथ और किस को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। 

मेष राशि :

मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्‍ताह रुपये-पैसे के मामले में शानदार बीतेगा और इस सप्ताह आर्थिक रूप से आपकी तरक्‍की के संकेत मिल रहे हैं और धन में भी वृद्धि होगी। सप्ताह की शुरुआत में ही नई वस्तुओं को खरीदने की योजनाएं बनेंगी। सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों के घर में आने से खुशियों का माहौल रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होने वाला है। अपनी वाणी और स्वभाव का विशेष ध्यान बनाये रखें. सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। एक स्वस्थ आहार आपको स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखेगा।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक:

वृषभ राशि :

किसी निकट संबंधी की समस्या के समाधान में आपका सहयोग उचित रहेगा। कुछ चुनौतियाँ हो सकती हैं; हालाँकि, आप अपने आत्मविश्वास के साथ उनका सामना करने में सक्षम होंगे। नए कार्य के लिए काफी दौड़ भाग और मेहनत करनी पड़ेगी. इस सप्ताह धन लाभ के योग हैं, रुका हुआ धन प्राप्त होगा। किसी वरिष्ठ आदमी की मदद से आप घर-परिवार के किसी सदस्य या इष्ट-मित्रों के साथ हुई गलतफहमी दूर होगी। लव लाइफ में रोमांच बढ़ेगा लेकिन अगर आप कहीं जाने की योजना बना रहे हैं तो फिलहाल के लिए टाल दें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। दिनचर्या और खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा। 

भाग्यशाली रंग : ऑरेंज

भाग्यशाली अंक :

मिथुन राशि :

सप्ताह की शुरुआत में बड़े कार्यों में सफलता मिलेगी. धन और करियर की स्थिति ठीक बनी रहेगी. कर्ज और वाद विवादों की स्थिति से छुटकारा भी मिलेगा. इस सप्ताह वाहन चलाने में विशेष सावधानी रखें. दूसरों के मामले में अपना समय व्यर्थ न करें। आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। नई जिम्मेदारी आपके हाथ में आने से दिनचर्या थोड़ी व्यस्त हो सकती है। अतीत की नकारात्मकता को वर्तमान पर हावी न होने दें। व्यापार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक:

कर्क राशि  :

कर्क राशि के जातकों के लिए अगस्त का पहला सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने करियर, कारोबार या फिर जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कोर्ट-कचहरी से जुड़ा मामला जो बीते कुछ समय से परेशानी का कारण बना हुआ था उससे जुड़ी आपको बड़ी राहत मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे होंगे, धन लाभ की स्थितियां बनेंगी. सप्ताह के मध्य में हड्डियों और आंखों का ध्यान दें. करियर के मामलों में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यापार में उन्नति के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। विपरीत लिंग के मित्र के प्रति आकर्षण आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है।

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: १०

सिंह राशि :

गुरु जैसे व्यक्ति से मुलाकात आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगी। पिछली कुछ असफलताओं से सीखकर आप अपने कार्यों को बेहतर बनाए रखने और आत्मविश्वास हासिल करने का प्रयास करेंगे। करियर और परिवार की स्थिति ठीक बनी रहेगी. इस सप्ताह आपके रुके हुये तमाम कार्य पूरे होंगे. परन्तु व्यर्थ के विवाद और खराब स्वभाव से बचाव करें । सप्ताह की शुरुआत में निवेश को लेकर मन में कुछ झिझक रहेगी। हालांकि, निवेश करने के लिए स्वतंत्र महसूस करेंगे और यह भविष्य में आपको अच्‍छा रिटर्न दे सकता है।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक:

कन्या राशि :

इस सप्ताह आप शारीरिक रूप से स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। इस समय कोई अप्रिय समाचार मिलने के संकेत मिल रहे हैं। जिससे मन में भय और अवसाद जैसी बातें प्रबल हो सकती हैं। स्वास्थ्य में भी थोड़ी समस्याएं रह सकती हैं. हालांकि धन और करियर की स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी. स्थान परिवर्तन और संपत्ति क्रय की योजना बना सकते हैं। यह सप्ताह टारगेट ओरिएंटेड जाब करने वालों के लिए शुभ साबित होगा और वे बड़ी आसानी से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे। 

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक:

तुला राशि :

तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह दूसरों के भरोसे अपने काम को छोड़ने की बजाय स्वयं करना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को भी इस सप्ताह खूब सतर्क रहने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके काम में बाधा पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। धन की स्थितियों में सुधार होगा. पारिवारिक और संतान पक्ष की समस्याएं हल होंग। पुरानी नकारात्मक बातों पर ध्यान न दें और वर्तमान में जीना सीखें। कुछ भी खरीदते समय पेपर को ठीक से पढ़ें। 

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: १२

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के लोगों को इस सप्ताह ज्ञात-अज्ञात शत्रुओं और विरोधियों से सतर्क रहने की बहुत जरूरत रहेगी। ऐसे में किसी भी कार्य को करते समय खूब सावधानी बरतें। शिक्षा प्रतियोगिता तथा करियर में सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य में व्यर्थ के विवादों तथा अनावश्यक तनाव से बचें। किसी करीबी के स्वास्थ्य में सुधार की खबर मिल सकती है। प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से आपको इस सप्ताह थोड़ा संभलकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। किसी के उकसावे में आकर कोई ऐसी गलती न करें जिससे आपको और आपके परिवार वालों की मान-प्रतिष्ठा पर आंच आए। 

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: ७

धनु राशि :

इस सप्‍ताह ऑफिस या फिर बिजनस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। इसमें आपको विशेष सफलता प्राप्त हो सकती है। किसी समाज सेवा संगठन के प्रति आपका सहयोग सबसे अच्छा रहेगा। अगर कहीं रुपये निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें। स्थिति अनुकूल है। करियर में काफी व्यस्ततायें बनी रहेंगी. कोई महत्वपूर्ण रुका हुआ काम इस समय बन जाएगा. आर्थिक स्थिति कुल मिलाकर ठीक बनी रहेगी.। 

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 9

मकर राशि :

मकर राशि के लोगों के यह सप्‍ताह अधिक मेहनत वाला हो सकता है। सफलता मिलते रहने से आपको मेहनत करना खलेगा नहीं। पारिवारिक विवादों को सुलझाने का यह सही समय है। इस समय आपके लिए लाभकारी और सुखद स्थिति बन रही है। किसी निकट संबंधी से दुखद समाचार मिलने पर मन थोड़ा उदास हो सकता है। इस सप्ताह महत्वपूर्ण अवसरों को पहचानकर काम करें. सप्ताह के अंत में पुरस्कार या सम्मान मिल सकता है। 

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: २१

कुंभ राशि :

कुंभ राशि के जातक को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अपने काम को समय पर पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास और परिश्रम की जरूरत बनी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में तो आपके सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे और इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन मध्य में काम में आने वाली अचानक कोई बड़ी बाधा से आपके कष्ट का बड़ा कारण बनेगी। किसी तीसरे व्यक्ति की इंट्री या फिर गलतफहमी के चलते आपके प्रेम संबंध प्रभावित हो सकते हैं। प्रेम संबंध से जुड़ा कोई भी फैसला गुस्से में आकर या फिर भावनाओं में बहकर न लें। दूसरे लोगों से बात करके समय बर्बाद न करें। अपने विचारों को प्राथमिकता दें। 

भाग्यशाली रंग: ग्रे

भाग्यशाली अंक:

मीन राशि  :

सप्ताह की शुरुआत से काफी दौड़ भाग रहेगी. करियर और रोजगार को लेकर बहुत प्रयास करेंगे. इस समय करियर में कोई नया अवसर भी मिल सकता है. मानसिक अवसाद और व्यर्थ की चिंताओं से बचाव करें. सप्ताह के अंत में कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच आपके महत्वपूर्ण कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करेगी। संतान को कोई सफलता मिलने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। परिवार वालों के साथ खुशनुमा समय बिताने से आप तरोताजा महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत रहने की जरूरत है।

भाग्यशाली रंग: क्रीम

भाग्यशाली अंक: 16