किस जातक को लाभान्वित करेगा यह सप्ताह और किन जातकों को होगी हानि, जानिए अपना साप्तहिक राशिफल

इस सप्ताह सूर्य व बुध मिथुन राशि में, शुक्र वृष, मंगल राहु मेष, गुरु मीन, शनि कुम्भ तथा केतु तुला में गोचर कर रहे हैं। चन्द्रमा प्रथम दिन सिंह राशि में गोचर करेंगे। चन्द्रमा सवा दो दिन में अपनी राशि परिवर्तित करता रहता है। आइये जानते है इस परिवर्तन का किस राशि पर क्या असर पड़ेगा। कैसा रहेगा आप का सप्तहा। 

मेष राशि

इस हफ्ते मेष राशि के लोगों के प्रेम संबंध विवाह में बदलने के संकेत हैं। साथ ही आप लोग आर्थिक तौर पर आप अपनी आमदनी में वृद्धि के लिए खूब प्रयास करेंगे। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नई नौकरी के मार्ग खुलेंगे। इस सप्ताह यात्रा में जाने का योग बन सकता है। संतान की सफलता आपके सम्मान का बड़ा कारण बनेगी और घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के कई अवसर प्राप्त होंगे। सेहत सामान्य रहेगी। 

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: २१

वृषभ राशि

इस हफ्ते वृषभ राशि के लोग अपनी लव लाइफ को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। नया मकान एवं वाहन खरीदने का भी योग बन सकता है। घूमने-फिरने या विदेश यात्रा का भी योग बन सकता है। बेहतर काम के लिए उन्हें अपने बॉस से तारीफ और बड़ा पद मिल सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। व्यावसायिक जीवन में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करना आपके हित में होगा।

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 12 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है। इस हफ्ते अपने व्यवसाय की बढ़ोतरी के लिए विदेश की यात्रा कर सकते हैं। ये यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित होगी। वाद-विवाद से बचें। इस सप्ताह आपको नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंध में अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें, अन्यथा उसमें दरार आ सकती है। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग और समर्थन मिलता रहेगा। किसी रुके सरकारी कार्य में प्रगति से खुशी मिल सकती है। 

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 6 

कर्क राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातकों समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह का प्रारम्भ बहुत अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य से थोड़ी चुनौतियाँ खड़ी हो सकती है जो कि अन्त तक बनी रह सकती है इसलिए सप्ताह के मध्य के बाद किसी भी तरह के जोखिम से बचें। नौकरीपेशा लोगों पर इस सप्ताह कामकाज का ज्यादा बोझ रहेगा। जिसे निबटाने में सहयोगियों की भी मदद नहीं मिल पाएगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति के साथ हुई तकरार आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। इस सप्ताह यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: 11 

सिंह राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। इस सप्ताह क्रोध में आकर या फिर भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में किसी योजना या व्यवसाय में धन निवेश करते समय खूब सावधानी बरतें और उसे किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचें। चोट-चपेट लगने की आशंका है। घर परिवार में मेहमानों का आना-जाना हो सकता है. छात्रों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें। 

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक:

कन्या राशि

सप्ताह के शुरुआत में कन्या राशि के जातकों को कोई ऐसी खबर मिल सकती है, जिससे परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा वर्कप्लेस पर आपका अच्छा प्रदर्शन और कार्यकुशलता आपके सीनियर्स को लुभा लेगी।  व्यापार में आपको तरक्की मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के लिए लंबी या छोटी दूरी की यात्रा घूमने-फिरने निकल सकते हैं। 

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 9 

तुला राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। यद्यपि मन उत्साहित रहेगा। व्यवसाय में मनचाहा लाभ होगा। नई योजनाओं के साथ जुड़कर काम करने का मौका मिलेगा।  कार्यक्षेत्र में आपके काम आसानी से पूर्ण होंगे। उच्चाधिकारियों के संग मधुर संबंध बनाकर रखें। बेवजह खर्च से परेशान हो सकते हैं। पत्य जीवन सुखमय होगा. इस सप्ताह कारोबार को लेकर की गई यात्रा सफल होगी. नौकरी में इंक्रीमेंट लग सकता है। 

भाग्यशाली रंग: ग्रे

भाग्यशाली अंक: ३ 

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। सप्ताह की शुरुआत कुछेक परेशानी आपकी चिंता को बढ़ाने वाली होगी तो वहीं इष्ट-मित्रों से मिलने वाली मदद सुकून का बड़ा कारण बनेगी। इस दौरान किसी महिला मित्र की मदद से आप अपने जीवन से जुड़ी किसी बड़ी मुश्किल का हल निकालने में कामयाब हो जाएंगे। यदि आप किसी के साथ साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो भूलकर भी उसे अपने पार्टनर के भरोसे पूरी तरह से छोड़ने की गलती न करें। पेशेवर जीवन में किसी नए प्रोजेक्ट को करने के लिए आपको कमर कस लेनी होगी। किसी तीसरे के चलते लवमेट से मनमुटाव हो सकता है। 

भाग्यशाली रंग: ब्राउन

भाग्यशाली अंक: 7 

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को सप्ताह के शुरुआत में कोई सरप्राइज मिल सकती है। इस सप्ताह यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। यात्रा सुखद रहेगी। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलती है तो उसे बेहतर तरीके से निभाने की कोशिश करें। समय आपके साथ है, ऐसे में आपको सीनियर और जूनियर दोनों का साथ मिलेगा। किसी बड़ी और लाभप्रद योजना के साथ जुड़ाव होने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

भाग्यशाली रंग: ऑरेंज

भाग्यशाली अंक: २

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को इस हफ्ते थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। इस हफ्ते आवश्यकता से ज्यादा आत्मविश्वास पेशेवर जीवन में आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।संपत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का सहयोग न मिलने से परेशानी उठानी पड़ सकती है। प्रेम संबंध की दिशा में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और उसका प्रदर्शन करने से बचें, अन्यथा जगहंसाई या अपमान झेलना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। जमीन जायजात से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है इन क्षेत्रों में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। 

भाग्यशाली रंग: काला

भाग्यशाली अंक:

कुंभ राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातकों अनुकूल रहेगा। दौड़भाग विशेष रुप से करनी पड़ सकती है लेकिन दौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। जातक को किसी बड़ी कार्ययोजना को संचालित करने का अवसर भी मिल सकता है। इस सप्ताह जहां आपको करिअर-कारोबार में प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे, वहीं आपकी सेहत हाथ आए अवसर में अड़चन डालने का काम करेगी। ऐसे में अपनी दिनचर्या और सेहत का विशेष ख्याल रखें, अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। कठिन समय में जीवनसाथी के साथ बने रहने से मुश्किलों को हल निकालने में आसानी होगी। 

भाग्यशाली रंग: क्रीम

भाग्यशाली अंक: १६

मीन राशि

इस सप्ताह इस राशि के जातकों का भी समय अनुकूल है। भाग्य जातक का साथ देगा। व्यवसायिक दृष्टि से भी समय अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह यदि जातक घूमना-फिरना चाहे तो यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। देश-विदेश की यात्रा का योग बन सकता है या जातक धर्म स्थानों पर भी जा सकता है।वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। संतान पक्ष से जुड़ी उपलब्धि आपकी खुशियों का बड़ा कारण बनेगी। 

भाग्यशाली रंग:जामुनी

भाग्यशाली अंक: