जानिए इस हफ्ते क्या कहते है आप के सितारे, जाने इस सप्तहा का अपना राशिफल

नए सप्तहा के साथ साथ नया माह भी शुरू हो चूका है। सितंबर 2022 का नया सप्ताह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति की दृष्टि से महत्चपूर्ण है। सितंबर 2022 का नया सप्ताह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति की दृष्टि से महत्चपूर्ण है। इस सप्ताह बुध सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले है जिसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। आइये जानते है की यह सप्ताह आपके लिए क्या सौगात लेकर आया है।

मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ होने वाला है। इस हफ्ते आप धार्मिक कार्य में एवं दान-पुण्य से संबंधित कार्य में भी हिस्सा लेंगे और साथ ही साथ अपने किसी परिचित लोगों के साथ काफी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। वही लव लाइफ में रोमांस की कमी महसूस होगी और एक दूसरे को समझने में भी प्रॉब्लम होगी. एक दूसरे को टाइम भी नहीं दे पाएंगे। व्यापार में धन संबंधी लेन-देन में खूब सतर्कता बरतें, अन्यथा आर्थिक हानि हो सकती है। किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करने और दूसरों के भरोसे अपना काम छोड़ने से बचें।

वृष राशि : वृष राशि वालों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे।  आपकी आर्थिक स्थिति अभी स्थिर रहेगी। जितना हो सके बचत करें। कार्यस्थल पर किसी व्यक्ति द्वारा आपकी परेशानी बढ़ सकती है। घर परिवार में सुख शांति की स्थिति बनी रहेगी। लाइफ में रोमांस के भरपूर मौके मिलेंगे और एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड कर पाएंगे इनकम में तेजी आने से आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा।

मिथुन राशि : मिथुन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। घर-परिवार में आनंदमय वातावरण देखने को मिलेगा। आपके ऑफिस में आपके लिए माहौल सपोर्टिव रहेगा और आपके आसपास के लोग आपको पूरी तरह से सपोर्ट करेंगे। लव लाइफ वैसे तो स्मूथ रहेगी लेकिन अंतिम दिनों में कुछ प्रॉब्लम आएगी. किसी बाहर के व्यक्ति को बीच में ना बोलने दें, नहीं तो रिश्ता बिगड़ सकता है।

कर्क राशि : कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह समृद्ध रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप सफलता की महान ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे और आपके सपने भी सच होंगे। घर में खुशहाली लेकर आने के लिए घरेलू खर्च करेंगे. प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय बढ़िया रहने वाला है। इस सप्ताह आपके प्रेमी के साथ रिश्तों में समस्या आ सकती है, लेकिन उसे विनम्रता से संभाललें। आपको अपने रिश्तेदारों को समय देना चाहिए।  सप्ताह के मध्य में छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। इस दौरान आजीविका के साधन बाधित होंगे। कारोबार में आपको अपने प्रतियोगियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है।

सिंह राशि : सिंह राशि वालों के लिए ये सप्तहा उत्तम दिखाई दे रहा है.। आपका कॉन्फिडेंस बढ़िया रहेगा। यह सप्ताह सरकारी क्षेत्र में मान-सम्मान एवं लाभ की प्राप्ति करवाने वाला रहेगा। लंबी या छोटी दूरी की तीर्थ यात्रा भी संभव है। इस दौरान घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा।  लव बर्ड्स शादी की योजना बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। संतान से संबंधित कोई बड़ी चिंता दूर होने पर घर में खुशियों का माहौल रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है।  इस राशि  के जातकों को इस सप्ताह अपनी इनकम और खर्चों के बीच तालमेल बढ़ाने पर जोर देना पड़ेगा क्योंकि खर्चे बहुत ज्यादा होंगे जिनसे आपके ऊपर बहुत प्रेशर रहेगा। हालाँकि स सप्ताह आपको करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए मनचाहा प्रस्ताव मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत से आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होने से आपके भीतर गजब का पराक्रम एवं उत्साह देखने को मिलेगा। वही कारोबार के सिलसिले में लंबी या फिर छोटी यात्रा संभव है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. लव लाइफ को लेकर आप बहुत एक्टिव और पॉजिटिव रहेंगे और इससे आपके बीच सब कुछ अच्छा होगा।

तुला राशि : तुला राशि के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य लिए है। सप्ताह की शुरुआत में रोजी-रोजगार के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। गवर्नमेंट सेक्टर से तो फायदा मिल सकता है. इसके अलावा, आपकी अपनी कोशिश भी रंग लेकर आएंगी और आपकी इनकम में इंक्रीमेंट होगा।  समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान कारोबार में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा और जिसकी मदद से आप पहले से चली आ रही आर्थिक समस्याओंं को दूर करने में कामयाब होंगे। इस सप्ताह आपको प्रमोशन मिल सकता है। ऐसे में अपन सीनियर्स का धन्यवाद जरूर करें।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में सावधानी से चलना होगा और नौकरी में अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा क्योंकि आपकी लापरवाही से कुछ गड़बड़ी हो सकती है, जिससे आपको नौकरी में परेशानी उठानी पड़ सकती है। बहुत अधिक खर्चा करने से बचें। आप कार्यलय की तरफ से विदेश जा सकते हैं। इस सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब रहेगा, जिस कारण मानसिक तनाव बढ़ेगा।  इनकम में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में तेजी आएगी।

धनु राशि : धनु राशि के लोग इस सप्ताह संतुलित जीवन व्यतीत करने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह के अंत में आप अपने सभी कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे और उसके बाद आराम करेंगे। परिवार में धीरे-धीरे सुख-समृद्धि आएगी। घर में किसी बड़े की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। मन मुताबिक धन लाभ प्राप्त करने में सफल नहीं हो पाएंगे। खट्टी-मीठी तकरार के साथ वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा। सेहत संबंधी किसी दिक्कत को अनदेखा करने की बिल्कुल भी भूल न करें, अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

मकर राशि : मकर राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत होगी क्योंकि छोटी-छोटी बातें आपको मानसिक रूप से कमजोर कर सकती हैं। सप्ताह के मध्य में आपको कारोबार के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी लेकिन बावजूद इसके आपके आर्थिक हालात में थोड़ा ही सुधार संभव हो पाएगा।

कुंभ राशि : कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। इस सप्ताह अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके सभी रुके हुए काम पूरे होने नजर आएंगे। आपको अपनी पर्सनल लाइफ को और भी बेहतर तरीके से मैनेज करने की जरूरत है। आपके रिश्तेदार चिंता का विषय हो सकते हैं इसलिए कोशिश करें कि उनमें से किसी के साथ भी कठोर बातचीत न करें। कार्यक्षेत्र में आपको नए प्रोजेक्ट मिलेंगे, जो आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेंगे। आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होगा जो पूरे समय आपका साथ देगा। आपको अपने जीवन में वर्तमान में ही सही निर्णय लेने की आवश्यकता है ताकि आप आगे एक शांतिपूर्ण जीवन जी सकें।

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के लिए यह भाग्यशाली समय होगा। इस सप्ताह कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। मान-सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान कारोबार में मनचाहा लाभ होगा और उसके विस्तार की योजनाएं बनेंगी। सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन खर्च होगा। मानसिक तनाव के प्रति सावधानी रखनी चाहिए और शरीर में होने वाले बदलावों पर ध्यान देना चाहिए. जरा सी लापरवाही आपको बड़ी बीमारी का शिकार बना सकती है। लव लाइफ में यह सप्ताह रोमांटिक रहने वाला है।