इस सप्ताह ये ग्रह बदलेगा राशि, जानिए मेष से मीन राशि तक का हाल, कैसा होगा आप पर असर?

8 अगस्त से नया सप्ताह प्रारंभ हुआ  है।  आज का दिन विशेष है, सावन का चौथा और आखिरी सोमवार है।  ये सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए खास होने जा रहा है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। जानते हैं  साप्ताहिक राशिफल आप की राशि के अनुसार।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह सप्तहा मिला जुला रहेगा।  सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव अधिक रहेगा।  सेहत में गिरावट आ सकती है। सप्ताह की शुरुआत में आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे।  नौकरी में स्थिति पक्की रहेगी. आप खूब मेहनत करेंगे व्यापार में किंतु परंतु की वजह से काम में विलंब होगा और महत्वपूर्ण कार्य अटक जाएंगे, इसलिए व्यापार की गति कम हो जाएगी। सप्ताह के मध्य तक युवाओं को नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी से धन की प्राप्ती हो सकती है, यात्रा लाभप्रद रहेगी।

वृष राशि

सप्ताह के शुरुआत में जीवन साथी को महत्व देंगे. उनकी कुछ बातों पर अमल करेंगे जिससे उन्हें खुशी मिलेगी। इस सप्ताह के मध्य तक परिवार में धार्मिक पूजा पाठ हो सकता है. सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।  क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी, दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं को हल करने वाला साबित होगा। खास बात यह भी कि करिअर हो या कारोबार या फिर जीवन से जुड़ी कोई बड़ी कामना, उसमें आपको घर और बाहर सभी का पूरा सहयोग मिलता नजर आएगा। सप्ताह के मध्य तक नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. वाहन सुख संभव है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन रोमांटिक तरीके से आगे बढ़ेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह मनचाही सफलता को पाने के लिए आलस्य छोड़कर कड़ी मेहनत करते हुए समय का प्रबंधन करना होगा, अन्यथा हाथ में आया अवसर निकल सकता है। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। माता व परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ती के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनाव की भेंट चढ़ सकता है. एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश भी हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहने वाली है। इस दौरान करिअर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद, सफल और लाभदायक साबित होंगी। विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपको कोई बड़ा कांट्रैक्ट मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। सप्ताह के मध्य में किसी मित्र की मदद से स्वजनों के साथ उपजी गलतफहमियां दूर होंगी और एक बार फिर उनके साथ आपके संबंध पटरी पर आ जाएंगे। नौकरी को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे. विदेश जाने का मौका मिल सकता है. व्यापार में भी चांदी रहेगी ।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातक सप्ताह के शुरुआत में कार्यों में आई रुकावट से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, परंतु आत्मवश्विास में वृद्धि होगी।  इस सप्ताह आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। वे आपके खिलाफ आपके सीनियर और जूनियर दोनों को भड़काने की साजिश या फिर आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। नौकरी व कार्यक्षेत्र में वस्तिार हो सकता है। स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है। जीवन की आपाधापी के बीच आपको सेहत को लेकर बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह तोल-मोल कर बोलने की बहुत जरूरत रहेगी, क्योंकि आपकी बात से ही आपके काम बनेंगे और आपकी बात से ही आपके काम बिगड़ेंगे। ऐसे में घर-परिवार से जुड़ा कोई मसला हो या फिर कार्यक्षेत्र से जुड़ी कोई मुश्किल, उसे दूर करते समय आपको बहुत सोच-समझकर ही अपने शब्दों का प्रयोग करने की जरूरत रहेगी। भवन सुख का वस्तिार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। इस समय सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. सप्ताह के मध्य तक जीवनसाथी के कार्यों के चलते समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है । 

वृश्चिक राशि

खुद पर भरोसा बढ़ेगा, लेकिन जीवन साथी को लगेगा कि कुछ बातें छुपा रखे, जिससे दोनों के बीच तनाव बढ़ सकता है. इस गलतफहमी को दूर कर देंगे, तो रिश्ता फिर से खूबसूरत हो जाएगा और प्यार बढ़ेगा। शादीशुदा जीवन में तनाव उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा। वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ढेर सारी खुशियां लेकर आया है। सप्ताह की शुरुआत में आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है, जिससे आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान घर में सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों को लाने की योजनाएं बनेगी।  इस सप्ताह आपको पुराने मित्रों से मुलाकात भी हो सकती है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी सेहत और संबंध दोनों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। सप्ताह की शुरुआत में ही खान-पान की लापरवाही या फिर कोई पुरानी बीमारी के उभरने के कारण आपको शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। घर-परिवार के किसी सदस्य से आपकी यदि नहीं बनती तो आप उससे वाद-विवाद करने की बजाय उससे बचकर निकलना ठीक रहेगा। छोटी-मोटी बातों को तूल न देना ही आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा, अन्यथा आपको बेवजह अपमानित होना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य तक नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जम्मिेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी।

मकर राशि

इस सप्ताह मकर राशि के जातक कार्यों में आई बाधा से परेशान हो सकते हैं. इस सप्ताह आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है।  नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।  क्रोध पर काबू रखें नहीं तो विवाद में फंस सकते हैं. सप्ताह के अंत तक टॉरगेट नहीं पूरा होने से अधिकारियों की डांट पड़ सकती है। आप जिस चीज को हाथ लगाएंगे, उसमें आपको लाभ होगा, लेकिन कामकाज के साथ आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा। विशेष रूप से मौसमी बीमारी के प्रति अधिक सचेत रहें।  सप्ताह के अंत में किसी प्रियजन से मुलाकात होगी, जिसके सहयोग से लंबे से अटके हुए कार्य चुटकी बजाते ही पूरे जाएंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को सप्ताह के शुरुआत में अपने काम पर ध्यान देने में फायदा होगा. नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी. आपकी कुछ गुप्त योजनाएं आपके साथी कर्मचारियों द्वारा खराब की जा सकती हैं।व्यवसाय में भी मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। प्रेम-प्रसंग में आपसी विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। छोटी-मोटी तकलीफों को यदि छोड़ दें तो आपकी सेहत सामान्य रहेगी। इस सप्ताह वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को कोई गुड न्यूज मिल सकती है। कुटुंब की किसी महिला से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं, भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

मीन राशि

 आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मत्रि के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में ही आपके हाथ कोई बड़ी सफलता लग सकती है, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। कारोबारी मामले में अनुकूला बनी रहेगी औ संतोषजनक वृद्धि होती नजर आएगी। बाजार में फंसा धन भी अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। करिअर या कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं लाभप्रद साबित होंगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।