इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे,जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

नया सप्ताह आरंभ हो चुका है. कर्क, सिंह, तुला, मकर राशि समेत ये सप्ताह अन्य राशियों के लिए भी महत्वपूर्ण होने जा रहा है. धन और करियर के लिहाज से ये हफ्ता आपके लिए कैसे रहेगा? किसे मिलेगा भाग्य का साथ और किसे कठिनायों का सामना करना पड़ेगा ,आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-

मेष राशि

सप्ताह के प्रारंभ में आपके पास अच्छी धनराशि आएगी। मानसिक रूप से मन थोड़ा सा उदास हो सकता है. कॉन्फिडेंस का लेवल कुछ कम रहेगा, तो वहीं सप्ताह के अंत से आत्मबल बढ़ेगा।  यदि आप लंबे समय से किसी कार्य योजना पर काम कर रहे थे तो उसमें इस सप्ताह आपको अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे। स दौरान आप अपने करिअर और कारोबार पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करते नजर आएंगे। जिसके आपको अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। अफवाहों पर ध्यान न दें। कोई आपकी भावुकता और उदारता का गलत इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए अपनी कमियों पर नियंत्रण रखें। झूठे प्रेम संबंधों और मनोरंजन आदि में समय बर्बाद न करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी की व्यस्तता के कारण दाम्पत्य जीवन में शीतलता रहेगी।

शुभ रंग– गहरा पीला

शुभ अंक– ९

वृषभ राशि 

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव लिए रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा लोगों पर अचानक से अनचाही जिम्मेदारी मिल सकती है या फिर काम का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। किसी बड़े का मार्गदर्शन और सलाह आपके काम आएगी। अफवाहों पर ज्यादा ध्यान न दें और जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। व्यापार में मैनेजमेंट और सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाना बहुत जरूरी है, ऐसा करने से ही व्यापार बढ़ेगा।  रचनात्मक प्रयास सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में सोच समझकर बोलें अन्यथा आपकी बातों को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया जाएगा। आमदनी में वृद्धि होगी और रोजगार की तलाश पूरी होगी। 

शुभ रंग– नीला

शुभ अंक-

मिथुन राशि 

इस सप्ताह मानसिक रूप से खुद को अपडेट करने के लिए तैयार रहना चाहिए. जो लोग उच्च शिक्षा लेना चाहते हैं उनके लिए यह समय उपयुक्त है। सप्ताह की शुरुआत में ही आपको रोजी-रोजगार को आगे बढ़ाने के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। किसी इष्ट मित्र या किसी प्रभावी व्यक्ति के साथ लाभकारी योजना के साथ जुड़ने का मौका भी मिलेगा, लेकिन आप इस संबंध में उचित निर्णय लेने को लेकर थोड़ा असंमंजस में रहेंगे।  घर के किसी विवाह योग्य सदस्य के साथ एक उत्कृष्ट संबंध आने की संभावना है। छात्र वर्ग अपनी पढ़ाई पर केंद्रित रहता है। किसी की गलत सलाह को मानना आपके लिए हानिकारक होगा। कारोबारी प्रांत के बाहर भी बिजनेस को विस्तार देने की प्लानिंग करेंगे, बढ़िया है विस्तार के साथ आमदनी भी बढेगी. युवा जो कठोर मेहनत कर रहे हैं उसका शुभ परिणाम भी प्राप्त होगा, बस अब परिणाम एंजॉय करने का समय आ गया है। अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ हुई गलतफहमियों को दूर करने के लिए उनके साथ बातचीत करें। अपने बातें शेयर करें और उनकी भी सुनें। इससे संबंध मजबूत और गहरे बनेंगे।

भाग्यशाली रंग: ब्राउन

भाग्यशाली अंक: 7

कर्क  राशि 

ये सप्ताह सामान्य रूप से गुजरेगा। किसी भी काम को करने से पहले उसकी गहराई से जांच कर लें। जो लोग टारगेट बेस्ड नौकरी करते हैं उन्हे अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते प्रमोशन मिल सकता है। स सप्ताह कोई आपको अपनी मर्जी का करने से रोककर निराश कर सकता है।  व्यापारी किसी से व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने दोस्तों और सहकर्मियों पर अधिक खर्चो करने से बचना चाहिए। क्योंकि वे आपके पैसों का अनुचित लाभ उठा रहे हैं। आजीविका के क्षेत्र में प्रमोशन के संकेत मिलेंगे, वहीं जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं उनको भी ऑफर लेटर प्राप्त होगा. मन में व्यापार बदलने का विचार घर कर सकता है, लेकिन कोई भी कदम इस हफ्ते न उठाएं। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होगा। 

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक: 8

सिंह राशि 

इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को लेकर मन में कुछ परेशानी होगी. अपनी खर्चों की लिस्ट छोटी करनी होगी. सप्ताह के अंत तक कुछ नए खर्च सामने आ कर खड़े हो जाएंगे।  किसी के साथ नये संबंध बनाते समय पुराने संबंधों की उपेक्षा करने से बचें। घर में बड़ों की सेवा की भावना रखना और उनके मार्गदर्शन को अपने जीवन में अपनाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। करियर से जुड़ा कोई काम पूरा होने से युवाओं को भी राहत मिलेगी। सी के मन के अनुसार अनुबंध प्राप्त किए जा सकते हैं। भले ही आपको बहुत काम करना पड़े, फिर भी आप घर में लोगों के साथ समय बिताएंगे। पर्यावरण स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।सेहत संतोषजनक रहने की उम्मीद है।

भाग्यशाली रंग: महरूम

भाग्यशाली अंक: ३

कन्या राशि 

– आगे बढ़ने और जीवन का भरपूर आनंद उठाने का अवसर मिलेंगे. प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है. जिन लोगों का नौकरी में प्रमोशन ड्यू है उनको शुभ सूचना भी मिलेग। आपको अपनी योजनाओं को सभी के सामने महिमा मंडन करने से बचना होगा,अन्यथा आपके विरोधी उसमें अड़ंगे डालने का प्रयास कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। सत्ता-सरकार से जुड़े किसी प्रभावी व्यक्ति के माध्यम से लाभ की योजना से जुड़ने का मौका मिलेगा। भूमि-भवन या वाहन को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। हालांकि ऐसा करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें। समाज में कुरीतियों को दूर करने वाले अभियानों में सहयोग देने का मौका मिल सकता है, इसमें बढ़-चढ़ कर भाग लीजिए। किसी छोटी-सी बात पर जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है, जिससे कुछ समय के लिए बोलचाल प्रभावित होगी।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: ७

तुला राशि 

इस सप्ताह कुछ लोग आपको कर्ज लेने की सलाह देंगे, लेकिन आपको कर्ज उतना ही लेना चाहिए जिसको आप आसानी से चुका सकें. अन्यथा कर्ज का बोझ आपको परेशान कर सकता है.। ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में निवेश करने का समय चल रहा है। रोजी-रोजगार की तलाश खत्म होगी। जो लोग पहले से ही कहीं पर कार्यरत हैं, उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, प्रशंसा या मनचाही जगह पर नियुक्ति अथवा तबदला मिल सकता है। यदि आप लंबे समय से किसी भूमि, भवन या वाहन आदि के क्रय-विक्रय की सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। यह सप्ताह कमीशन पर काम करने वालों के लिए विशेष रूप से शुभ साबित होगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को उनकी मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। 

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: ३

वृश्चिक राशि 

– इस सप्ताह सिर्फ काम और काम पर ही फोकस करना होगा.  बातें कम करते हुए काम की गुणवत्ता बढ़ानी होगी. आर्थिक मामलों को लेकर बदलाव आने की प्रबल संभावना है.। सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा को कार्यक्षेत्र में काम-काज का बोझ और तनाव झेलना पड़ सकता है। इस दौरान आपके विरोधी आपके काम में अड़ंगे डालने अथवा आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में इस दौरान छोटी-मोटी चीजों को ज्यादा तूल देने की बजाय अपने काम पर फोकस करना बेहतर रहेगा। कोई पुरानी बीमारी एक बार फिर से उभर सकती है। ऐसे में अपनी सेहत और दिनचर्या सही रखें। घरेलू खर्चों पर निगाह रखें, घरेलू खर्च बढ़ेंगे किंतु इतना अधिक न बढ़ने दें कि आपका बजट ही बिगड़ जाए. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पुराने रोगों में भी सुधार आएगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। 

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: ११

धनु राशि

 इस सप्ताह आपके सुख दुख में मित्र, संबंधी कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे. अपने कार्य को बहुत मन लगाकर करना चाहिए. कर्म ही धर्म है.  क्रोध कुछ बढ़ेगा,अनावश्यक की बहस में नहीं फंसना है। जीवन से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपकी और आपके परिवार की खुशियों का बड़ा कारण बनेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सीनियर आपकी तारीफ करेंगे। संभव है कि आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल जाए। इस दौरान करिअर और कारोबार के सिलसिले में की जाने वाली यात्रा सफल साबित होगी। नौकरीपेशा लोगों को प्रगति करने के नए अवसर और आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। व्यवसाय अथवा किसी कार्य विशेष के लिए की गई यात्राएं सफल और लाभदायक साबित होगी। धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: ९

मकर राशि

इस सप्ताह सफलता दिलाने वाला है. बहुत दिनों से किसी काम को लेकर दौड़ा भागा चल रही हो तो वह काम पूर्ण होगा जिससे आपको खुशी और संतोष दोनों प्राप्त होगा. मुकदमे में विपक्षी को मुंह की खानी पड़ेगी। समाज और परिवार में आपके विशेष कार्य की सराहना होगी। सभी गतिविधियों को व्यवस्थित तरीके से करने और समन्वय बनाए रखने में सफलता मिलेगी। सावधान रहें, अत्यधिक भावुकता हानिकारक हो सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। भारी और बासी खाना खाने से बचें।

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: २१

कुम्भ राशि

 कार्यक्षेत्र में ऐसा लगता है कि किसी ज्ञान की आवश्यकता है तो आपको इस सप्ताह कुछ निर्णय लेने चाहिए. कोर्स, डिग्री आदि कर स्वयं को ज्ञानवान बनना होगा. अहंकार की भावना को कम करें, नहीं तो परिस्थितियां झुकने पर मजबूर कर देगी। नौकरीपेशा लोगों की आय के लिए अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। व्यापारियों का नाम ही उनकी गुणवत्ता की पहचान होती है, अपने नाम पर किसी भी कीमत पर आंच न आने दें। प्रफेशनल स्तर पर आप अपने प्रदर्शन से खास जगह बना सकते हैं। घरेलू कलह पर ध्यान न दें वह अपने आप ठीक हो जाएगी। 

भाग्यशाली रंग: ऑरेंज

भाग्यशाली अंक: २

मीन राशि

 इस सप्ताह आप किसी धार्मिक स्थल जाने का प्लान बना सकते हैं. नौकरीपेशा में मार्केटिंग से जुड़े कार्य में क्लाइंट से संपर्क बनाए, टारगेट पूरे होंगे, तो वहीं मीटिंग के लिए इस बार अन्य शहरों की यात्रा करनी पड़ेगी। प्ताह की शुरुआत में सत्ता-शासन से जुड़े कार्यों में सफलता और लाभ की प्राप्ति होगी। जो लोग किसी स्थान विशेष पर तबादले या उच्च पद की प्राप्ति चाहते थे, उनका इंतजार इस सप्ताह समाप्त हो सकता है। कारोबार में मनचाहा लाभ और प्रगति देखने को मिलेगी। व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं सफल और लाभदायक साबित होंगी। परिवार में किसी आयोजन की जिम्मेदारी लेने के लिए आप पर भरोसा किया जा रहा है, निराश नहीं करना चाहेंगे। 

भाग्यशाली रंग: क्रीम

भाग्यशाली अंक: 16