कैसा रहेगा यह सप्तहा सभी 12 राशियों के लिए, जानिए कैसे रहेगा आपके लिए यह सप्तहा

आज से नया सप्तहा शुरू हो चूका है। राशिफल की दृष्टि से इस सप्ताह कुछ राशि वालों को सचेत रहने की जरूरत है वही कुछ राशियों को भाग्य का साथ मिलने वाला है। आइये जानते है की इस हफ्ते किस राशि को क्या मिलेगा और कैसा रहेगा आप का सप्तहा।

मेष राशि : यह सप्ताह आपको खुशियां देने वाला सप्ताह रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम दो दिन व्यवसाय में प्रगति के मार्ग प्रशस्त होंगे तथा जॉब में परिवर्तन या प्रोमोशन के रास्ते भी बनेंगे। लव लाइफ में रोमांस में जो कमी महसूस हो रही थी, वह दूर होगी और एक दूसरे को और अच्छा टाइम दे पाएंगे. रिलेशनशिप में समस्याओं में कमी आएगी।  आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे, संतान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। इस सप्ताह आपको कामकाज के साथ अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखने की आवश्यकता रहेगी।

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी. परिवार के बुजुर्गों खासकर आपके माता पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा और उससे आपके काम जो अटक रहे थे, वह भी बनने लगेंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति का अनुभव होगा। आप परिवार के सदस्यों के लिए कुछ नई खरीदारी की योजना बना सकते हैं। लव लाइफ में रोमांस होगा और मैरिड लाइफ में भी एक दूसरे के लिए प्यार बढ़ेगा. अच्छा टाइम बिताएंगे, इन्कम में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन राशि : संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। सप्ताह के मध्य में व्यापार से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। इस दौरान व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभदायक होंगी। सरकारी क्षेत्र से अच्छा लाभ मिलने के योग बनेंगे। अगर आप अच्छा निवेश करना चाहते हैं तो इस सप्ताह कर सकते हैं। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन को पूरा समय देंगे, तो समय अच्छा गुजरेगा. सेहत में सुधार होगा।

कर्क राशि : सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आपका आत्म-विश्वास इतना अधिक रहेगा कि आप हर कार्य को शीघ्रता से पूरा करेंगे और अपनी ऊर्जा की बचत करेंगे और कोई रचनात्मक कार्य करेंगे। इन्कम में बढ़ोतरी होगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी पहले से और अच्छी हो जाएगी. आपके बैंक बैलेंस बढ़ने के योग बनेंगे। ट्रैवलिंग में समय गुजरेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। परिजन आपके प्रेम संबंधों को हरी झंडी दिखाते हुए शादी के लिए स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

सिंह राशि : सिंह राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी दान धर्म पुण्य के कामों में ध्यान लगाएंगे, आध्यात्मिकता बढ़ेगी. ससुराल के लोगों से प्यार बढ़ेगा और उनसे मिलने जुलने जाएंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों का मनचाही जगह पर तबादला या फिर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने का योग बन रहा है। यह सप्ताह उन लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होगा जो विदेश में रहकर अपनी पढ़ाई या फिर करियर बनाने की सोच रहे हैं। जिन लोगों का अपने लव पार्टनर के साथ मनमुटाव चल रहा था,इस सप्ताह किसी महिला मित्र की मदद से दूर होगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह पार्टनरशिप के बिजनेस में अच्छे बेनिफिट देखने को मिलेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, परंतु आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज का बोझ जरा ज्यादा बना रहेगा,जिसे निबटाने में आपके मित्र काफी मददगार साबित होंगे। यदि आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो धन के लेन-देन के समय खूब सावधानी बरतें। जीवनसाथी के साथ आपकी नजदीकियां भी बढ़ेंगी और आपके बीच तालमेल बेहतर होगा। संतान को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। रुके धन का आगमन होगा। जॉब में प्रगति की संभावना है।

तुला राशि : साप्ताहिक राशिफल के अनुसार तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह सेहत को लेकर थोड़ा सा सतर्क रहना होगा. पेट से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी, संचित धन भी बढ़ेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह के उत्तरार्ध का समय थोड़ा कठिनाई भरा रहने वाला है। इस दौरान कारोबार में मनचाहा लाभ न मिल पाने के कारण मन थोड़ा निराश रह सकता है। वैवाहिक जीवन में भी अपने रिश्ते को मधुर बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना चाहिए।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का साथ अपेक्षा से कुछ कम ही मिल पाएगा। ऐसे में आपको किसी भी कार्य को पूरा करने में अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। सप्ताह की शुरुआत में भले ही काम की स्थिति में सुधार हो, लेकिन स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति के लिए यह समय शुभ नहीं है। इस समय आपको आक्रामक न होने की सलाह दी जाती है और कार्यों को आत्मविश्वास से करना होगा, यदि संभव हो तो कार्यों से बचना फायदेमंद होगा। शादीशुदा लोगों को अपनी संतान की प्रगति देखने को मिलेगी और इससे उनकी खुशी कई गुना बढ़ जाएगी।

धनु राशि : सप्ताह की शुरुआत में संकेत मिल रहे हैं कि वैवाहिक जीवन में अनुकूलता की कमी के कारण आपको कुछ मुद्दों में असफलता मिल सकती है। सप्ताह का मध्य हालांकि अधिक निराशाजनक रहेगा, लेकिन अचानक धन लाभ होने से आपकी प्रसन्नता और आत्मविश्वास बना रहेगा। नौकरी या बिजनेस जो भी आप करते हो, उसमें उनका सपोर्ट बहुत ज्यादा प्राप्त होगा और आपको अच्छी सफलता हाथ लगेगी।  न्कम अच्छी होने से आपका कॉन्फिडेंस बना रहेगा. कुछ काम जो पैसों की कमी से रुके हुए थे, वह पूरे हो सकते हैं।

मकर राशि : सप्ताह के शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं, कम ऊर्जा, कम आत्मविश्वास, कम उत्साह और शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कर्ज और कानूनी मुद्दे अनावश्यक दबाव का कारण बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में दांपत्य जीवन में सुख मिलने की उम्मीद है, लेकिन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहेगा। खर्चों में कमी आएगी. इन्कम इस सप्ताह बढ़ेगी. आपके पड़ोसियों से रिश्ते मजबूत होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मत्रि से भेंट हो सकती हैं। आत्म सयंत रहेंख, वाणी में सौम्यता रखें। कार्य में परश्रिम की अधिकता अधिक रहेगी।

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बीते सप्ताह के मुकाबले कुछ राहत भरा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम समय पर पूरे होने पर आपके भीतर गजब का आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। ओवरसीज बिजनेस से अच्छे प्रॉफिट के योग बनेंगे. बिजनेस की स्पीड बढ़ेगी. गवर्नमेंट से जुड़ कर भी काम कर सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों को अपने काम में अच्छी मेहनत करने से बड़े फल मिलेंगे. कोई बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है।  बातचीत में संयत रहें, वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे। खर्च में वृद्धि हो सकती है। लव लाइफ और मैरिड लाइफ दोनों में आपको खुशियां मिलेंगी।

मीन राशि : सप्ताह की शुरुआत में मीन राशि के जातकों को पहले से चले आ रहे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी  बिजनेस में उन्नति आपकी खुशी को बढ़ा देगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मत्रि के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। यदि आपने पूर्व में किसी योजना में धन निवेश किया था तो इस सप्ताह के अंत तक उससे बड़ा आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए किसी प्रभावी व्यक्ति की तरफ से बड़ा प्रस्ताव मिल सकता है। लव लाइफ के लिए यह सप्ताह अच्छा है।