इन राशियों को मिलेगा लाभ, जानिए अपना साप्तहिक राशिफल

अगस्त माह के तीसरे सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है। इस सप्तहा जहा ग्रह फिर से अपनी चाल बदल रहे है। ग्रहो की चाल का राशिफल पर गहरा प्रभाव पड़ता है। राशिफल की दृष्टि से नया सप्ताह मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल।  

मेष राशि :

मानसिक शांति तो रहेगी परंतु असंतोष भी रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।  व्यापारिक यात्रा से लाभ होता नहीं दिख रहा है, अगर बहुत जरूरी न हो तो टाल भी सकते हैं। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन अच्छे खान-पान का सुख मिलेगा. धन को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी।  इस सप्ताह के सितारों की चाल बेहतरीन परिणाम देगी। यानी शिक्षा और प्रशिक्षण के सिलसिले में आपको दूर-दराज के इलाकों की यात्रा और यात्रा करनी होगी। इसलिए सावधानी से चलना फायदेमंद रहेगा। 

वृषभ राशि :

सप्ताह की शुरुआत आर्थिक रूप से मजबूती दिलाने वाली होगी. अपने काम पर ज्यादा ध्यान देंगे और नौकरी में अच्छी स्थिति प्राप्त करने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे, स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। सप्ताह के अंत में अपने साथी के साथ शांति के पल का आनंद लेना चाहेंगे। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। 

मिथुन राशि :

मिथुन राशि के लोग इस सप्ताह स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा में प्रगति को लेकर चिंतित रहेंगे। इस सप्ताह के सितारे बेहतरीन परिणाम दे रहे हैं। संपत्ति के मामले में कुछ खर्च हो सकता है। सेहत थोड़ी नरम रहेगी और ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वस्त्रों व गहनों के प्रति रूझान रहेगा। पैतृक व्यवसाय में सफलता मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में कमी और इनकम में बढ़ोतरी होगी। 

कर्क राशि :

सप्ताह की शुरुआत मानसिक तनाव से होगी. कार्यों में रुकावट आएगी जिससे मन परेशान रहेगा लेकिन सप्ताह के दूसरे दिन से ही स्थितियों में अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा। उच्च शिक्षा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन भी संभव है। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है। 

सिंह राशि :

यह सप्ताह यदि छोटी मोटी दिक्कतों को छोड़ दें तो लाभप्रद साबित होगा। सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होने पर आप खुद को ऊर्जा एवं आत्मविश्वास से भरा पाएंगे। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा और वे पूरे मनोयोग से लक्ष्य की प्राप्ति की तैयारी करते हुए दिखाई देंगे। आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा और धन वृद्धि के योग हैं। स्वास्थ्य में इस सप्ताह सुधार देखने को मिलेगा। परिवार में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। भवन सुख का विस्तार होगा, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। 

कन्या राशि :

सप्ताह की शुरुआत परेशानी से शुरू हो सकती है. खर्चों में तेजी रहेगी. मन प्रसन्न नहीं रहेगा क्योंकि अनेक परेशानियां दिमाग में रहेंगी. कर्ज में बढ़ोतरी हो सकती है। जीवन साथी का सपोर्ट मिलेगा. वह आपके काम में आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे और आपको मानसिक तनाव से बाहर निकालने में सफल भी रहेंगे। स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है। अफसरों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में धीरे-धीरे प्रगति होगी।

तुला राशि :

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह लाभप्रद एवं उन्नतिकारक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही कार्यक्षेत्र में सीनियर से मिली शाबाशी और जूनियर का सहयोग आपके लिए ऊर्जा का काम करेगी। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और साझेदारी में किया गया कार्य सफल होगा। हालांकि किसी प्रॉजेक्ट के कारण मन उदास हो सकता है। वाणी में कठोरता का भाव रहेगा, बातचीत में संयत रहें। वस्त्रों आदि की ओर रूझान बढ़ेगा, नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में जीवन साथी से कुछ गलतफहमियां जन्म ले सकती हैं। 

वृश्चिक राशि  :

सप्ताह की शुरूआत बढ़िया रहेगी. परिवार पर पूरा ध्यान रहेगा. घर वालों का सहयोग भी मिलेगा. आपकी बात को घर में विशेष तवज्जो दी जाएगी जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। परिवार में शांति रहेगी, वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक धन वृद्धि के संयोग और सुख में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में शुभ समाचार मिल सकता है। इस सप्‍ताह आपको धन के मामले में कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है।

धनु राशि :

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौती भरा रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप पर किसी बड़ी जिम्मेदारी का बोझ आ सकता है। जिसे निभाने के लिए आपको अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी। परिवार में महत्वपूर्ण कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और किसी प्रॉजेक्ट की सफलता के कारण आप पार्टी के मूड में रहेंगे।  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट रहेगा।

मकर राशि :

मकर राशि के जातकों पर इस सप्ताह ईश्वर की पूरी कृपा बरसती नजर आएगी। सप्ताह की शुरुआत में घर परिवार से जुड़ी समस्या का समाधान निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे। संतान पक्ष से जुड़ी बड़ी उपलब्धि से आपका मान सम्मान बढ़ेगा। व्यापारिक यात्रा फायदेमंद रहेगी लेकिन अपेक्षा से कम लाभ होगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की की संभावनएं बन रही हैं, अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, वाहन सुख का विस्तार संभव है।

कुंभ राशि :

खुद पर भरोसा रखने से काम बनने लगेंगे. सप्ताह की शुरुआत में बैंक बैलेंस बढ़ेगा. सेविंग में कुछ पैसा जोड़ सकते हैं. घर का माहौल सकारात्मक रहेगा। नौकरी में स्थिति प्रबल होगी। कार्यक्षेत्र में आलस छोड़ कर मेहनत करेंगे तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस सप्ताह व्यापारिक यात्रा सुखद साबित हो सकती है। सप्ताह के मध्य में कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। सेहत की दृष्टि से यह समय आपके लिए कष्टकारक साबित हो सकता है। सप्ताह के अंतिम दिन जमीन – जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी. घर वालों का सहयोग मिलेगा. कोई नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे. काम में सफलता मिलेगी। 

मीन राशि :

धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी अच्छी जगह जाने का मन कर सकता है। स्वास्थ्य में सुधार होगा और आप स्वस्थ महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन के लिए सुखद समय रहेगा. आपसी प्रेम और रोमांस के योग भी बनेंगे. संतान प्राप्ति के योग बन सकते हैं। खुद के प्रयासों से सफलता के नजदीक पहुंचेंगे. इनकम अच्छी रहेगी और सप्ताह के अंत में कहीं यात्रा पर जाने के योग बनेंगे।