जानिए कैसा रहेगा यह सप्तहा आप के लिए : मिलेगा भाग्य का साथ या फिर करना पड़ेगा मुसीबतो का सामना

अगस्त माह का चौथा सप्ताह शुरु हो चूका है। इस सप्ताह में भी ग्रहों और नक्षत्रों की स्थितियों में परिवर्तन होना है, इस वजह से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। इस हफ्ते ग्रह-नक्षत्रों की चाल कैसी रहने वाली है। कौन सा ग्रह किस राशि में गोचर करेगा और उस का आप के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा, आइये जानते है।

मेष राशिफल : इस सप्ताह आपको भाग्य का सहारा मिलेगा। आपकी सीमित आय के की संभावना है। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। करिअर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा मन मुताबिक सफलता एवं लाभ दिलाने वाली साबित होंगी। यदि आपका कोई पैसा बाजार या किसी योजना आदि में अटका हुआ था तो वो अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा।  लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

वृष राशिफल : इस राशि के लोग काम करने में ऊर्जा महसूस करेंगे। रुका हुआ धन मिलने की उम्मीद है। बुधवार के बाद जॉब व व्यवसाय के लिए सुखद है तथा इस राशि से चतुर्थ गोचर करता सूर्य राजनीतिज्ञों को लाभ देगा। आर्थिक दृष्टि से देखें तो इस समय धन का प्रवाह उत्तम रहेगा और संचित धन में वृद्धि होगी। यदि आप लंबे समय से भूमि,भवन या वाहन को खरीदने की योजना बना रहे थे तो इस सप्ताह के अंत तक आपकी यह कामना पूरी हो सकती है। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा।

मिथुन राशिफल : संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायी होगा. आपको किसी अचल संपत्ति के सौदे से लाभ होने की संभावना है. कुछ हद तक धन लाभ होने के योग बनेंगे। इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी। प्रेम की गाड़ी को पटरी पर लाने में किसी महिला मित्र का विशेष योगदान रहेगा।

कर्क राशिफल : इस राशि के लोगों की करियर को लेकर कुछ परेशानियां सप्ताह के शुरुआत में आ सकती हैं, लेकिन अंतिम दिनों में दिक्कतें खत्म होने लगेगी। जो लोग लंबे समय से अपने कारोबार को आगे बढ़ाने की सोच रहे थे,उनका सपना इस सप्ताह पूरा हो सकता है।  कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों ही आपका सहयोग करते नजर आएंगे। आपके कामकाज की तारीफ होगी। आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जिससे आपकी समस्याओं में कमी आएगी। इस सप्ताह पैतृक संपत्ति से सम्बंधित किसी भी तरह की परेशानी आपको हो सकती है। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उन्हें अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहने की सलाह दें. हृदय रोगी लापरवाही से बचें।

सिंह राशिफल : सप्ताह की शुरुआत में अपने करियर पर बहुत ध्यान देंगे. नौकरी में आप की स्थिति मजबूत होगी। भवन सुख का वस्तिार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। इस सप्ताह बिना विचारे कहीं पर भी धन का निवेश ना करें, अन्यथा लाभ की जगह हानि उठानी पड़ सकती है।   विदेश से जुड़े व्यवसाय या फिर काम करने वालों को मनचाहा लाभ होगा। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपकी खुशियों और सम्मान का बड़ा कारण बनेगी। प्रेम संबंध की दृष्टि से आपको इस सप्ताह संभल कर कदम बढ़ाने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको बेवजह का तनाव या बदनामी झेलनी पड़ सकती है। अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें।

कन्या राशिफल : इस राशि के लोगों को इस बार क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देना होगा. खुद को बिजी रखें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं, जो आपकी दिनचर्या को प्रभावित कर सकती हैं। अपने गुस्से पर भी काबू रखें, अन्यथा आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। व्यवसाय में धन का आगमन होगा। जॉब में प्रगति की संभावना है। शनिवार को सुखद यात्रा हो सकती है। कठिन समय में लव पार्टनर आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि संभव है, आय में भी वृद्धि होगी।

तुला राशिफल : सप्ताह की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी. अचानक से धन हानि होने और कोई परेशानी होने की स्थिति बन सकती है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस बार लाभ ही लाभ की संभावना है । प्रेम संबंध की दृष्टि से यह समय आपके लिए शुभ रहने वाला है। सिंगल लोगों का विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा तो वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध में मजबूती आएगी।

वृश्चिक राशिफल : सप्ताह की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. बिजनेस में तेजी आएगी ओर प्रोग्रेस होगी और आप अग्रेसिव होकर अपने काम को आगे बढ़ाएंगे, जिससे आपका बिजनेस तेज गति से आगे बढ़ेगा। अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।  किसी बड़ी योजना या संस्था के साथ जुड़कर काम करने का अवसर मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। शादीशुदा लोगों की जिंदगी में कोई बड़ी खुशखबरी दस्तक देगी,जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

धनु राशिफल : धनु राशि के लोगों को ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग करें. व्यापारिक मामलों में कंप्टीशन अधिक देखने को मिलेगा. वहीं, सप्ताह के मध्य में लोन मिलने की संभावना है। इस सप्ताह अपनी रुकी हुई परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा, आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कला व संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा।

मकर राशिफल : इस राशि के लोगों के ऑफिस के कई कामों में भागीदारी होगी. पेंडिंग कार्यों को पूरा करें, अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। कुछ जरूरी कामों में भी रुकावटें आ सकती हैं. कुछ काम समय से पूरे नहीं होने से आप परेशान हो सकते हैं लेकिन सप्ताह के अंत तक कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मत्रि से भेंट हो सकती हैं। आपको आपके घर और काम में धैर्या की कई बार परीक्षा देनी पड़ सकती है। मूर्खतापूर्ण गलतियां आपको काम पूरा करने में अड़चने ला सकती हैं। लव बर्ड्स में झगड़े की संभावनाएं हैं।

कुंभ राशिफल : कुंभ राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार और आलस्य काम को बनने नहीं देगा। पैतृक व्यापार में तनाव का वातावरण रहेगा. इस सप्ताह पिता का धन कारोबार के लिए यूज न करें। परिवार में किसी के लिए महत्वपूर्ण सप्ताह हो तो उनके साथ सेलिब्रेट करें और इसके लिए समय अवश्य ही निकालें।  गृह निर्माण सम्बन्धी कोई नया कार्य प्रारंभ होगा। इस सप्ताह भूमि-भवन या फिर पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद के चलते कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मीन राशिफल : सप्ताह की शुरुआत में सौभाग्य का साथ मिलने पर आपके सभी सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है। जो लोग नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे,उन्हें बेहतर अवसर मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में सौभाग्य का साथ मिलने पर आपके सभी सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है। जो लोग नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे,उन्हें बेहतर अवसर मिल सकते हैं।  अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मत्रि के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं।   पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं, परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।विवाहित जातकों  को संतान से संबंधित सुखद समाचार मिलेंगी।