इस हफ्ते दो ग्रहों का परिवर्तन, मिलेगा लाभ या होगा नुकसान जानिए अपना साप्तहिक राशिफल

इस सप्ताह दो महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। मंगल और बुध इन दोनों के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को लाभ मिलने वाला है जबकि कुछ राशियों के लिए मुश्किलें खड़ी होने वाली हैं। आइये जानते है कैसा रहेगा आप का सप्तहा |

मेष राशि

इस सप्तहा आपके कर्म और प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। इस सप्ताह परिवार में किसी की सफलता पर गर्व महसूस होगा। करियर को लेकर समय अच्छा चल रहा है। कोई छोटी शुरुआत बड़े फायदे में बदल सकती है। लंबे समय से तरक्की की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो जल्द मिलने वाली है। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार आएगा। अचानक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। खर्च अधिक होगा। कोई आपकी तरफ आकर्षित होकर आपको सकारात्मक संकेत दे सकता है |

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक:

वृषभ राशि

पकी जीवनशैली को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। इस सप्ताह ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव आपके व्यक्तित्व में बढ़ोतरी करेगा, इससे लोगों के बीच आपके यश में वृद्धि होगी. आर्थिक ग्राफ बढ़ेगा रुका हुआ धन, उधार में लिए पैसे एवं मुनाफा इनसे लाभ मिलेगा | नए रोजगार की तलाश में हैं तो जल्द मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं इसलिए इस सप्ताह अपने साथी को स्पेस देना आपके लिए बेहतर रहेगा।

भाग्यशाली रंग: ऑरेंज

भाग्यशाली अंक:

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख-समृद्धि और सफलता लिए हुए है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। इस सप्ताह खर्चें थोड़े बढ़ सकते हैं। जिससे आपका बजट बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की जरूरत है, वरना आपके जिद्दी स्वभाव के चलते समस्या हो सकती है। कभी-कभी आपके विचारों में अंधविश्वास और संदेह जैसी नकारात्मक बातें दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। अपनी कमियों को बदलें। 

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक: 8

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह अनुकूल साबित होगा | सप्ताह में सर्दी-जुकाम और शीत संबंधी रोग होने की आशंका है, इसलिए बाहरी खानपान और ठंडी चीजों के सेवन से बचें। धन का आगमन एक से ज्यादा जगह से होगा।षड्यंत्रकारी लोगों से बचकर रहें, नौकरी का झांसा देकर आपको ठग सकते हैं. नौकरी में यदि आप बदलाव का विचार कर रहे हैं तो इस सप्ताह इस पर लगना होगा |अपनों के साथ कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं करना है |

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक: 2

सिंह राशि

यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन व्यापार में किस्मत का साथ मिलेगा और धनलाभ हो सकता है। इस सप्ताह बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो हानि की स्थिति बन सकती है। प्रेम संबंधों में आप बोरियत का अनुभव कर सकते हैं इसलिए प्रेम संबंधों पर ध्यान दें और अपने साथी के साथ समय बिताने की कोशिश करें। नौकरीपेशा और कारोबारियों को काम पर ध्यान लगाना होगा। खर्च संभलकर करें, बचत की आदत डालें।

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: 11

कन्या राशि

जिन कार्यो को पूरा करने के लिए आप लंबे समय से प्रयासरत हैं, वे जल्द पूरे होने वाले हैं। यदि पूर्व से कोई योजना बना रखी है तो उस पर अमल करने का समय आ गया है। सप्ताह के शुरुआत में आपका भाग्य  साथ देगा तो वहीं जिन भी कार्यों को हाथ लेंगे वहां जल्द पूर्ण हो जाएंगे | विद्यार्थियों के लिए, यह सप्ताह उम्मीद लेकर आने वाला है |  जो लोग आपके खिलाफ थे वे इस बार आपके पक्ष में आएंगे। रिश्ते भी सुधरेंगे। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की जरूरत है, वरना आपके जिद्दी स्वभाव के चलते समस्या हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: ३

तुला राशि

इस सप्ताह जीवनसाथी की परेशानी के कारण घर के कामों में सहयोग करने और व्यवस्था बनाए रखने से रिश्ते में मधुरता आएगी। इस सप्ताह व्यापार या किसी अन्य जगह रिस्क लेने से बचें।  कुछ परिस्थितियों के चलते कार्यक्षेत्र पर आपके प्रयासों में देरी होने की संभावना है। बाद में आने वाली परेशानियों से बचने के लिए किसी भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को लेने से पहले शुरुआत से ही सोच लें। किसी विशेष व्यक्ति के सहयोग से बड़ी परेशानियों का अंत होगा। वैवाहिक जीवन में चल रहे मनमुटाव दूर होंगे और जीवनसाथी के साथ संबंध सुधरेंगे।

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 9

वृश्चिक राशि

यह सप्ताह आपके लिए मिजाजुला साबित होगा। मानसिक झंझावात दूर होंगे और आगे की सही राह दिखाई पड़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अनेक अवसर प्राप्त होंगे। इस हफ्ते इस राशि के जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें अच्छे मौके मिलने की संभावना है।धन संबंधित समस्याएं नहीं होगी, क्योंकि आप सोच-समझकर खर्च करेंगे और आपका ध्यान ज्यादा बचत करने पर होगा। नए प्रेम संबंध प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनेगी। आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे।

भाग्यशाली रंग: ग्रे

भाग्यशाली अंक: ३

धनु राशि

इस सप्ताह आपको पहले किये गये निवेशों से लाभ मिलने की संभावना है | व्यापार में इस बार कुछ आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है | इस सप्ताह कोई काम पूरा न हो तो सब्र रखें, सब वक्त आने पर सही हो जाएगा। यदि कानून से संबंधित कोई कार्य अटका हुआ हो तो उसे इस बार अवश्य निपटा दें. टेलीकम्युनिकेशन के बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमाएंगे | इस हफ्ते आपको किसी के लिए बोलने की आवश्यकता होगी इसलिए इस स्थिति से भागें नहीं। 

भाग्यशाली रंग: क्रीम

भाग्यशाली अंक: 16

मकर राशि

इस हफ्ते कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपके सीनियर्स प्रभावित होंगे। इस सप्ताह नया वाहन, नया घर सबकुछ हासिल करने की स्थिति बन रही है। परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त रहेगा | आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी नए कार्य में शिफ्ट होने की संभावना दिखाई दे रही है। 

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 12

कुंभ राशि

इस सप्ताह पॉजिटिव महसूस करना होगा, समय मिलने पर भगवत् भजन करना आपके लिए उत्तम साबित होगा |  व्यापार में धन संबंधित मामलों में ईमानदारी रखनी है, किसी भी क्लाइंट के साथ धोखाधड़ी करना महंगा पड़ सकता है | वित्तीय संबंधित मामलों में कोई आपकी मदद करेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट होगी और उनके साथ मिलकर नए कार्य की रूपरेखा बनेगी।

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक: 6

मीन राशि

सप्ताह बेहतर और तरक्की देने वाला है। इस सप्ताह व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। कार्य में बदलाव करना चाहते हैं तो अवश्य करें, वह भी शुभ होगा। मानसिक शांति प्राप्त होगी। सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को काम में लापरवाही नहीं करनी चाहिए | जीवनसाथी को वक़्त दें, उनकी भावनाओं को समझें | पने बाहरी संपर्कों से मिलने में समय बर्बाद न करें। क्योंकि इस समय आपके द्वारा कोई रहस्य ही खुल सकता है, जिससे आपको नुकसान हो सकता है। किसी तरह का विवाद होने की संभावना है।

भाग्यशाली रंग: सुनहरा

भाग्यशाली अंक: 5