इन राशियों के शुरू हो रहे है अच्छे दिन, जानिए अपना राशिफल

अगस्त का नया सप्तहा आज से शुरू हो चूका है।  इसी सप्तहा अगस्त माह का समापन भी हो रहा है और सितम्बर का नया महीना शुरू हो रहा है। नए सप्तहा के शुरआत के साथ ही ग्रहो में अपनी  चाल बदल ली है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। आइये जानते है की ग्रहो की बदली चाल का आप की राशि के ऊपर क्या असर डालती है।

मेष राशि : प्रगतिशील विचारों से मन प्रभावित रहेगा। सकारात्मक सोच नई दिशा देगी। आर्थिक लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य में सुधार के योग हैं। कुछ नई सफलताएं कड़ी मेहनत से हासिल की जा सकती हैं। इस सप्ताह अपने गुस्से पर काबू रखना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह तकलीफ़ उठानी पड़ सकती हैं एवं बातचीत द्वारा मसलों का हल निकालेंगे तो बेहतर होगा। आर्थिक मामलों में भी व्यर्थ के वाद विवाद से बचें अन्यथा व्यय अधिक रहेंगे।

वृषभ राशि : सप्ताह की शुरुआत बहुत खूबसूरत रहेगी। घर परिवार में सुख शांति रहेगी. कोई नया वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं।  रोजी-रोजगार में भी आप तरक्की करेंगे. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से धर्नाजन होगा, नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। सरकारी कर्मचारी व्यस्त हो सकते हैं। घर में किसी की तबीयत खराब रहने से मन अशांत रह सकता है।

मिथुन राशि : कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं मान सम्मान बढ़ेगा। लव लाइफ में किसी महिला की वजह से कष्ट उत्पन्न हो सकते हैं एवं बातचीत द्वारा मसलों का हल निकालेंगे तो बेहतर होगा। इस सप्ताह आपके पास जिम्मेदारियां ज्यादा और उन्हें निभाने के लिए समय कम रहेगा। जिसे पूरा करने के लिए अपने शुभचिंतकों और सहयोगियों की मदद लेनी पड़ेगी। व्यापार में मनचाहा लाभ होगा। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सप्ताह के अंत तक घर-परिवार में कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है। सप्ताह के अन्त में आपके निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा. इसी क्षमता के कारण रोजी-रोजगार में भी आप तरक्की करेंगे.।

कर्क राशिफल : इस सप्ताह आपकी स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. ढेरों चीजें आपको बनती हुई दिखाई देंगी।  धन की आवक होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. कुछ नई योजनाओं पर खर्च करेंगे। नौकरी में सफलता मिलेगी. खुद की योजनाओं में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। सप्ताह के मध्य में व्यावसायिक सफलता का योग बनेगा। सप्ताह के अंत में जीवन में सुख समृद्धि के संयोग बनेंगे एवं पुरानी यादें ताजा होंगी।विवाह के मामलों में तेजी आएगी।

सिंह राशि : सिंह राशि वालों को इस सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव, पारिवारिक विवाद और आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में किसी पुरानी बीमारी के उभरने के कारण अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, जिसके चलते आपका कामकाज भी काफी प्रभावित होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, संपत्ति का विस्तार हो सकता है। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें।

कन्या राशि : कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी, भाइयों का सहयोग मिलेगा लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। एक तरफ परिवार में खुशहाली की स्थिति रहेगी तो किसी के खराब स्वास्थ्य से आप दुखी रहेंगे। इस सप्ताह व्यवसाय में लाभ पाने के लिए कुछेक जोखिम उठाना पड़ सकता है। इस दौरान आप अपने हुनर और बुद्धि का सदुपयोग करते हुए कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। इस सप्ताह घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक गतिविधियों में बीतेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

तुला राशि : यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपको कदम-कदम पर सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में अपना बेस्ट देने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक मामलों में समय अनुकूल है एवं धन लाभ की प्रबल स्थितियां बन रही हैं।  यह सप्ताह यात्राओं द्वारा भी सफलता प्राप्त करने का सप्ताह है। इस सप्ताह आपको अपनी यात्राओं द्वारा सुख समृद्धि प्राप्त करने के कई अवसर मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। आप दोनों के बीच की सभी दूरियां कम होंगी और बैटर अंडरस्टैंडिंग होगी।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में अपनी नौकरी पर बहुत ज्यादा ध्यान देना होगा. पीछे कुछ समय से आप थोड़ी लापरवाही बरतते रहे हैं, जो इस सप्ताह आपको परेशान कर सकती है, इसलिए काम से मतलब रखें और काम पर पूरा ध्यान दें।  कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलने की सम्भावना है. व्यावसायिक सफलता मिलेगी. प्रेम एवं संतान का स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। जीवन साथी से मनमुटाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, परिश्रम की अधिकता रहेगी।

धनु राशि : धैर्यशीलता में कमी आएगी, आत्म संयत रहें। किसी नए काम में व्यस्तता बढ़ सकती है। अपने कर्तव्यों की उपेक्षा न करें। परिवार में इस सप्ताह कोई धार्मिक कार्य होने की संभावना है। इस सप्ताह किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। बुरे और चापलूसी करने वाले लोगों से आपकी निकटता आपके लिए हानिकारक होगी। जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करेंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

मकर राशि : मकर राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत शुभ नहीं रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी मौसमी बीमारी या फिर पुरानी बीमारी के चपेट में आने पर शारीरिक पीड़ा झेलना पड़ सकता है। अनचाही जगह पर तबादले के कारण नौकरीपेशा लोगों का मन परेशान रहेगा। गृहस्थ जीवन खूबसूरती से चलेगा और जीवन साथी के साथ रोमांस के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में आपके लिए भाग्यवर्धक दिनों का निर्माण होगा।  कोर्ट-कचहरी में विजय की सम्भावना है।

कुंभ राशि : इस सप्ताह आपकी स्थिति ठीक रहेगी, परन्तु आपका स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। जीवनसाथी का व्यवहार थोड़ा सा परेशानी जनक महसूस होगा, इसलिए दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने के योग बनेंगे।  यदि गवर्नमेंट जॉब के लिए अप्लाई किया है तो उसमें भी सफलता मिल सकती है. समाज के बड़े लोगों के साथ मिलकर समाज सेवा के किसी काम से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसमें आपको प्रचुर मान सम्मान मिलेगा।  नौकरीपेशा लोगो को किसी बात के लिए अपने सीनियर के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। ऐसे में अपने काम को बेहद सावधानी से करना उचित रहेगा। परिवार में भी ख़ुशियां दस्तक दे रही हैं एवं काल चक्र अब आपके फेवर में आगे बढ़ने वाला है।

मीन राशि : सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव और शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं। पेट में दर्द, जलन या बदहजमी की शिकायत परेशान कर सकती है। करियर में लाभ के योग हैं. धन की प्राप्ति होगी।  परिवार में सुख शांति रहेगी। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, आय में वृद्धि होगी।  पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी लेकिन असफलता और बदनामी से बचना चाहि। आर्थिक मामलों में व्यय की स्थितियां बन रही हैं एवं अपने निवेशों की तरफ़ ध्यान दें तो बेहतर होगा।