साप्ताहिक राशिफल : आने वाले 7 दिनों तक ये राशि वाले मनाएंगे जश्न, खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। 

मेष राशि

इस सप्ताह सूर्य व बुध का द्वितीय गोचर शुभ है। मन शान्त रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। जॉब में प्रोन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे तथा प्रोमोशन में कई रुके कार्य बनेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे। खर्च बढ़ेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। मन में क्रोध और तनाव रहने से बनते काम भी बिगड़ सकते हैं।

लकी डेट: 05,08,09

कलर: सफेद, नारंगी, आसमानी

लकी दिन: रविवार, मंगलवार, शुक्रवार

वृष राशिफल

इस सप्ताह शुक्र का द्वादश गोचर शुभ है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। जॉब में गुरुवार के बाद कोई बड़ी सफलता मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेगी। बातचीत में संयम बनाए रखें। संबंधों में किसी तरह की अपेक्षाएं बहुत ज्यादा न रखें बल्कि हर पल को मजबूत बनाने की कोशिश करें। यात्रा पर जाने का योग है. उचित व्यवस्था के साथ यात्रा पर निकलें। 

लकी डेट:06,07,11

कलर: हरा, लाल, सफेद

लकी दिन: सोमवार, शुक्रवार, शनिवार

मिथुन राशिफल

बुधवार के बाद चन्द्रमा का चतुर्थ गोचर शुभ है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। इस सप्ताह आप सकारात्मक विचारों और ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे. व्यापार को नयी योजना और नयी दिशा से शुरू करने के बारे में विचार करेंगे। मानसिक तनाव अधिक लेंगे.। आर्थिक लाभ की स्थिति बन रही है।

लकी डेट:06,07,11

कलर: सफेद, नीला, हरा

लकी दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

कर्क राशिफल

वाणी में मधुरता रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र से लेकर परिवार तक कई तरह की समस्याएं आपके समक्ष आने वाली हैं. बस धैर्य के साथ सभी कार्य करते जाएं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक मामले ठीक रहेंगे। नए कार्य-व्यवसाय प्रारंभ कर सकते हैं। नौकरी में लाभ होगा। व्यवसाय में प्रगति मार्ग पर रहेंगे। जॉब में प्रोमोशन को लेकर प्रयासरत रहेंगे। 

लकी डेट: 05,08,09

कलर: नीला, नारंगी, बैंगनी

लकी दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

सिंह राशिफल

इस सप्ताह बुधवार के बाद सूर्य का वृष व चन्द्रमा का द्वितीय गोचर व्यवसाय में विशेष प्रगति दे सकते हैं। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी पुरानी समस्याएं दूर होंगी। नौकरीपेशा लोगों को राहत रहेगी। व्यावसायिक लोग कार्य को विस्तार दे पाएंगे। किसी बड़े कार्य के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी आदमी की दखलअंदाजी हो सकती है,जिसके कारण उनके बीच वाद-विवाद की स्थिति पैदा होगी।  रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है।

लकी डेट: 05,08,09

कलर : नारंगी, हरा, पीला

लकी दिन: मंगलवार, बुधवार, गुरुवार

कन्या राशिफल

इस सप्ताह सूर्य व बुध का वृष गोचर लाभदायक है।मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। काम में सफलता और प्रतिष्ठा दोनों प्राप्त होगी। नौकरीपेशा को उन्नति मिलेगी। व्यापारियों को कार्य में प्रगति होगी। रुके धन का आगमन होगा। शुक्रवार के बाद धार्मिक यात्रा होगी। विवाहितों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है. अभी आपको अपने ससुराल पक्ष के लोगों के साथ लड़ाई-झगड़े से बचने की जरूरत है। 

लकी डेट:29,30,02

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

तुला राशिफल 

इस सप्ताह मंगलवार के बाद चन्द्रमा का इस राशि से द्वादश व राहु शुक्र का मेष गोचर शुभ है। आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। यह सप्ताह अनेक अवसरों से भरा हुआ है। उन अवसरों में से उत्तम का चयन करके लाभ उठाने का प्रयास करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। स्वास्थ्य में कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी। व्यवसाय से संबंधित लंबी दूरी की यात्रा संभव है।  कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। 

लकी डेट:06,07,11

कलर: काला, नारंगी, भूरा

लकी दिन: बुधवार, शुक्रवार शनिवार

वृश्चिक राशिफल

इस वीक के प्रथम दिन चन्द्रमा दशम है। क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको कई नई चीजें सीखने का अवसर प्राप्त होगा। किसी प्रियजन को आपकी खास मदद की जरूरत पड़ सकती है. मदद करने से पीछे न हटें। किसी के बहकावे में आकर कोई कार्य न करें। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव दूर होगा। कार्य लाभ उत्तम।इस सप्ताह रुके धन की प्राप्ति का लाभ ले सकते हैं।

लकी डेट: 05,08,09

कलर: सफेद, पीला, हरा

लकी दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

धनु राशिफल

इस सप्ताह बुधवार के बाद चन्द्र व मंगल गोचर जॉब में प्रगति देगा। कल या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। यं में विश्वास बनाए रखें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।  संकट का समय टल गया है इसलिए नया कार्य भी प्रारंभ कर सकते हैं। धन लाभ की संभावना बन रही है।  इस सप्ताह रिश्तों के प्रति अपने नजरिए को बदलने की जरूरत है. अगर रिश्तों के बीच किसी तरह की शंका आ जाये तो वह रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता है। 

लकी डेट: 05,08,09

कलर: भूरा, हल्का पीला, हरा

लकी दिन: मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार

मकर राशिफल

शनि का द्वितीय व चन्द्रमा का सप्तम गोचर मंगलवार से जॉब व व्यवसाय में उन्नति प्रदान करेंगे। मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार में पारिवारिक कार्य होंगे। मनोबल में वृद्धि होगी.नये सिरे से शुरूआत करने के बारे में विचार करेंगे। बुधवार के बाद गृह निर्माण सम्बन्धी किसी विशेष उद्देश्य की पूर्ति होगी।

लकी डेट:06,07,11

कलर: सफेद, क्रीम, ग्रे

लकी दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

कुम्भ राशिफल

गुरुवार के बाद चन्द्रमा का दशम गोचर जॉब में आशातीत सफलता देगा। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं।  आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में एक ऐसा कार्य मिल सकता है, जो आपके लिए बिल्कुल नया हो. कहीं न कहीं आप इस कार्य की शुरुआत करने से कुछ संकोच भी करें, लेकिन आपको अपनी योग्यता पर विश्वास रखना होगा. सफलता अवश्य प्राप्त होगी. व्यापार में आर्थिक लाभ की स्थिति सामान्य रहेगी.

लकी डेट:06,07,11

कलर: नारंगी, नीला, काला

लकी दिन: मंगलवार, गुरुवार, शनिवार

मीन राशिफल

इस सप्ताह जॉब के प्रति लापरवाही से बचना होगा।परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों की स्थिति में सुधार होगा। मानसिक शान्ति रहेगी। किसी भी तरह का आलस्य ना आने दें. फिलहाल यात्रा टाल दें तो बेहतर रहेगा. आर्थिक लाभ के लिए सोच-विचारकर निवेश करें लाभ होगा।

लकी डेट: 05,08,09

कलर: नीला, भूरा, हरा

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शुक्रवार