इस सप्ताह सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

ग्रहो की चाल बदलती रहती है। ग्रहो की बदली हुई चाल इंसान के जीवन पर अलग अलग प्रभाव डालती है। इस सप्ताह सभी राशियों के लोगों को कभी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा, वहीं कभी कार्य सफल होने से मिलेगी खुशी। तो आइए जानते हैं सभी राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा। 

मेष राशि

इस राशि के लोग आने वाले दिनों के लिए पहले से ही योजना बना लें। यह सप्ताह मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा दिलाने वाला रहेगा। कार्यो में सफलता मिलने के योग हैं। स्थान परिवर्तन के भी योग हैं। इस सप्ताह आप अनावश्यक तनाव से दूर रहेंगे। हालांकि इस दौरान अपने आसपास नकारात्मकता से बचने की पूरी कोशिश करें। युवा वर्ग तथा विद्यार्थी अपने करियर और पढ़ाई के प्रति पूरी तरह गंभीर रहेंगे। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।

भाग्यशाली रंग : मरून

भाग्यशाली अंक : ३

वृष राशि

सप्ताह के प्रारंभ में विरोधी सक्रिय रहने से कुछ परेशानी हो सकती। संपत्ति से जुड़े विवाद को कोर्ट-कचहरी के बाहर निपटा लें तो बेहतर होगा। इस सप्ताह रुकी हुई पेमेंट मिल सकती है। इसलिए प्रयासरत रहें।  इस समय में कार्य क्षेत्र में मन लगाकर कार्य करेंगे लेकिन शारीरिक थकावट का एहसास होगा। आप अपना काम कल पर टालने या दूसरों के भरोसे करने की गलती करने से बचना होगा, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लव पार्टनर के साथ किसी गलतफहमी के कारण तकरार हो सकती है। खर्चों के मामले में ज्यादा दरियादिली ना रखें।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: ७

मिथुन राशि

हफ्ते के प्रारंभ में आप पर थोड़ा दफ्तर तथा घर के काम का बोझ रहेगा। घर-परिवार में मेहमान आएंगे। शुभ प्रसंगों में शामिल होने का अवसर आएगा। सप्ताह के बीच में आपको नींद से संबंधितृ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। भवन निर्माण संबंधी कोई काम रुका हुआ है तो उससे संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी ले सकते हैं। विद्यार्थी लोग अपनी पढ़ाई के प्रति ज्यादा ध्यान दें।  घर-परिवार के विवाद का असर आपके दांपत्य जीवन पर भी देखने को मिल सकता है। जो लोग प्रेम संबंध में चल रहे हैं, उन्हें कुछेक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: 1

कर्क राशि

इस सप्ताह आपकी सारी परेशानियों का हल मिलने वाला है। किसी विशेष सहयोगी की मदद से बड़े संकटों से मुक्ति पाने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियां आ सकती हैं, इसलिए इनसे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। किसी नजदीकी संबंधी से बिना वजह वाद-विवाद की स्थिति बन सकती हैं। हालांकि जल्दी ही सच्चाई का खुलासा भी हो जाएगा। जीवनसाथी की अस्वस्थता की वजह से घर में आपका सहयोग रहेगा। तथा घर का वातावरण भी उचित बना रहेगा। आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है, सतर्क रहे। व्यापार-व्यवसाय तरक्की करेगा। 

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक: ८

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को इस हफ्ते अपनी जिद और अहंकार पर नियंत्रण रखना होगा। तभी सफलता प्राप्त हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य से विवादित स्थिति बन सकती है। अपने बच्चों को अधिक समय देने की कोशिश करें। किसी मुद्दे पर ज्यादा सोच-विचार करने की वजह से आपके हाथ से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि निकल भी सकती हैं। संचित धन में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। 

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक:

कन्या राशि

परिवार अथवा कारोबार में उन्नति के अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके कामकाज की तारीफ करेंगे। जो लोग अपने करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने की सोच रहे थे, उन्हें इस सप्ताह बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे तो आपकी कामना इस सप्ताह पूरी हो जाएगी। घर और बाहर आपको सभी लोगों से अनुकूल सहयोग मिलेगा। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। भाई-बहन अथवा किसी नजदीकी संबंधी के साथ पारिवारिक मुद्दों को लेकर कहासुनी हो सकती हैं। बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति को मध्यस्थता के लिए शामिल करें। परिवार में आपसी प्रेम और सौहार्द का वातावरण बना रहेगा। बेकार के प्रेम संबंधों और दोस्तों के साथ समय व्यर्थ ना करें। 

भाग्यशाली रंग: ऑरेंज

भाग्यशाली अंक: २

तुला राशि

पैसों की बचत करने का लाभ इस सप्ताह मिलने वाला है। आकस्मिक रूप से पैसों की बड़ी जरूरत आ सकती है। कहीं भी पैसा उधार देने से पहले उसकी वापसी अवश्य सुनिश्चित कर लें।अपने नजदीकी लोगों से चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। पति-पत्नी का एक दूसरे के प्रति सहयोगात्मक रवैया घर की सुख-शांति व अनुशासन बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। इस सप्ताह उच्च पदासीन लोगों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। आप अपनी प्रतिभा और वार्तालाप की निपुणता की वजह से दूसरों के बीच चर्चा का कारण बनेंगे। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात भविष्य में काम आ सकती है। 

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: ११

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को इस हफ्ते अपने रिश्ते और स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। वाणी पर नियंत्रण रखें क्योंकि यही आपको कार्यों में सफलता दिलाएगी या काम बिगाड़ भी सकती है। किसी से ऐसा वादा न करें जिसे भविष्य में पूरा करने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़े। कारोबार में भी धन का निवेश और उसका लेन-देन करते समय बहुत सावधानी बरतें। यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो दूसरे पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। परिवार के सदस्यों से मिलने वाले प्रेम, आदर-सत्कार और सहयोग में बढ़ोतरी हासिल होगी। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवादों को कोर्ट-कचहरी के बाहर सुलझाने की कोशिश करें। लव पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल और बेहतर बनेगा।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक: २

धनु राशि 

नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है। इस हफ्ते हर फैसला बहुत समझदारी के साथ लें। इस सप्ताह धनु राशि के लोगों के व्यापार-व्यवसाय या फिर नौकरी में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का धोखा या विश्वासघात हो सकता है। आप हर कार्य लगन और ईमानदारी के साथ पूरा करने में सफल होंगे। समाज तथा परिवार में आपके किसी उचित कार्य की सराहना होगी। दांपत्य जीवन मधुर होगा।

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक:

मकर राशि

किसी विशेष कार्य में सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। पिछले कुछ समय से जिस कार्य को लेकर आप प्रयासरत थे, इस सप्ताह उससे संबंधित शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है। अपने मन मुताबिक कोई कार्य ना होने से क्रोध और आवेश में ना आए। शांति और धैर्य पूर्ण तरीके से अपनी बात को रखने का प्रयास करें। पति-पत्नी के संबंधों में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी और अधिक मधुरता आएगी।  खुद को समय दें, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: ९

कुंभ राशि

हफ्ते के प्रारंभ में किसी अनचाहे स्थान पर आपका ट्रांसफर होने से व्यथित हो सकते हैं।प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे लोगों को सफल होने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप अपने कारोबार में कोई बदलाव या विस्तार करने की सोच रहे हैं तो उससे जुड़ा कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय अपने शुभचिंतकों की राय लेना न भूलें। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय में मनचाहा लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वयं के साथ जीवनसाथी की सेहत की चिंता सताती रहेगी। घर के वातावरण को अनुशासित तथा सुखद बनाकर रखने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी। तथा किसी विशेष मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा।

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: २१

मीन राशि

आज के लाभ के चक्कर में भविष्य के लिए नुकसान खड़ा न करें। करियर से जुड़ा कोई भी फैसला भावुकता में ना लें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपके विरोधी आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में घर-परिवार से जुड़ा कोई मसला आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। कभी-कभी खर्चों की अधिकता की वजह से मन कुछ परेशान रहेगा। परंतु परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी, इसलिए धैर्य बनाकर रखें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। ज्यादा सोच-विचार ना करके बात आगे बढ़ाएं। घर में भी खुशी भरा वातावरण रहेगा। उन कामों पर अपना समय बर्बाद न करें, जो आपके लिए जरूर नहीं हैं।

भाग्यशाली रंग: ब्राउन

भाग्यशाली अंक: 7