ये हैं इस हफ्ते की लकी राशियां, मिलेगा अचानक पैसा! पढ़ें अपना साप्‍ताहिक राशिफल

यह  सप्ताह कुछ राशि वालों को अच्छी खुशखबरी देने वाला है । इस हफ्ते चंद्र ग्रहण भी पड़ा है जिसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। यह सप्तहा जहा कुछ राशियों के जातको के लिए अन्यन्त शुभ है वही कुछ राशियों के जातको को सावधान रहने की जरुरत है। आईये जानते है इस सप्तहा आप की राशि आप के खुशिया ले कर आने वाली है या फिर आप को कुछ सावधानिया बरतने की जरुरत है।

मेष राशि

सप्ताह आर्थिक और सांपत्तिक कार्यो के लिए उत्तम है। शुरुआत शुभ समाचार से होगी और आप उन्नति की ओर अग्रसर होते जाएंगे। धन और ऊर्जा के अपव्यय से बचें, अन्यथा आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अपने परिवार को पीठ में छुरा घोंपने वालों से सावधान रखें। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 7

वृषभ राशि

इस सप्ताह आप कामकाज से संबंधित नवीन योजना बनाने में सफल होंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें।संकट का समय टला नहीं है इसलिए अभी ध्यान सिर्फ अपने कार्य पर केंद्रित करें। बड़े व्यापारी या अधिकारियों के साथ आपके अच्छे संबंध स्थापित होंगे।  जीवनसाथी से धन की प्राप्ती हो सकती है, यात्रा लाभप्रद रहेगी।

भाग्यशाली रंग: ऑरेंज

भाग्यशाली अंक: 2

मिथुन राशि

इस सप्ताह आप अशुभ परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करने वाले साबित होंगे। संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। आर्थिक लाभ के अवसर आएंगे किंतु सोच-विचार करने से मौका हाथ से निकल जाएगा। सरकारी कामकाज जो काफी समय से रुके हुए थे, इस सप्ताह आसानी से बनते हुए नजर आ रहे हैं। इस समय में आपको जमीन-जायदाद से अच्छा लाभ मिलेगा।

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक : 8

कर्क राशि

इस सप्ताह आपको शुभ समाचार मिलेंगे। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। उन्नति के अवसर हाथ से न जाने दें। इस सप्ताह स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी, सप्ताह के मध्य में खासकर सतर्क रहने की जरूरत है, स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस सप्ताह भाग्य का साथ अच्छा मिलने वाला है।

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: 1

सिंह राशि

यह सप्ताह धार्मिक कार्य के लिए बहुत अच्छा है। भवन सुख का वस्तिार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। सरकारी सेवा क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन, अवार्ड मिल सकता है। संबंधों को निभाने के प्रति सजग रहें। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह पैर व कमर दर्द की समस्या रहेगी, सचेत रहने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 6

कन्या राशि

यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से अत्यंत शुभ है। इस सप्ताह आपको राजनीति में सफलता प्राप्त करने के अवसर मिल सकते है। नौकरी व कार्यक्षेत्र में वस्तिार हो सकता है। स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि संभव है, आय में भी वृद्धि होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपको सरकार द्वारा धन लाभ होगा।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक: 2

तुला राशि

आपका अपने कर्म पर विश्वास रखना तथा मन लगाकर काम करना आपको सफलता देगा। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। वस्त्रों आदि की ओर रूझान बढ़ेगा, नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आगे बढ़ने के अवसर आएंगे लेकिन मौके चूक जाएंगे। दाम्पत्य जीवन अच्छा व्यतीत होगा।

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: 11

वृश्चिक राशि

कार्यो में इस सप्ताह थोड़ी अस्थिरता रहेगी। व्यापारी वर्ग इस सप्ताह अपने सरकारी दस्तावेज पुख्ता कर लें और पैसे के लेनदेन में कागजी कार्यवाही भी कर लें ताकि आगे कोई दिक्कत न आए। उच्च श्रेणी के लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: 3

धनु राशि

आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। इस सप्ताह कोई अनपेक्षित मेहमान आपसे मिलने आ सकता है। सप्ताह का प्रारंभ शुभ समाचार से होगा। आर्थिक कार्यो में आ रही बाधाएं दूर होंगी। इस सप्ताह उच्च पदासीन लोगों के साथ मधुर संबंध बनेंगे।

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 9

मकर राशि

नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मत्रि से भेंट हो सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति मिलेगी। बच्चों की उचित गतिविधियां आपको खुशी देंगी। कोई बड़ा खर्चा अचानक ही सामने आने से बजट बुरी तरह बिगड़ सकता है। पति-पत्नी आपस में बिना वजह किसी वाद-विवाद में ना उलझें।

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: 21

कुंंभ राशि

परिवार में सुख शांति रहेगी, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। इस सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। अचानक कहीं से धन प्राप्त होगा। नौकरीपेशा का स्थानांतरण हो सकता है। योजनाओं को बनाने के साथ-साथ क्रियान्वित करने में भी ध्यान दें।योजनाओं को बनाने के साथ-साथ क्रियान्वित करने में भी ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग: ग्रे

भाग्यशाली अंक: 3

मीन राशि

इस सप्ताह परिवार के लोगों का भरपूर स्नेह मिलेगा। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें, इसके लिए आप अपने प्रियजनों की मदद ले सकते हैं। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं। तथा कुछ महत्वपूर्ण काम भी रुक जाएंगे।पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां दूर होगी।

भाग्यशाली रंग: क्रीम

भाग्यशाली  अंक : 16