इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मई का यह सप्तहा कई ग्रह नक्षत्रो और सितारों की स्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आ रहा है। जहा यह सप्तहा कई लोगो के जीवन में खुशिया लेकर आने वाला है वही कुछ लोगो को दुखो का सामना भी करना पड़ सकता है।  आइये जानते है इस सप्तहा आप के सितारे आप के भाग्य में क्या लेकर आ रहे है। 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह आपको अपने करियर और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह आप अपने दोस्तों के साथ किसी चैरिटी वाले कार्य में शामिल हो सकते हैं। कारोबारियों के लिए यह सप्ताह ज्यादा लाभदायक नहीं है। इसलिए आपको अपने बिजनेस की वर्तमान स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ कुछ मननुटाव की स्थिति हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 6

वृषभ राशि

इस सप्ताह आप कामकाज से संबंधित नवीन योजना बनाने में सफल होंगे। जो जातक लंबे से समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, उनकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। इस सप्ताह आपको करियर और कारोबार को बढ़ाने के बढ़िया अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र और घर में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आपके द्वारा बनाए गए संबंध आपको लाभ का सुख दिलाने में मददगार साबित होंगे।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी

भाग्यशाली अंक: 2

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सफलता लिए है। यह समय भूमि-भवन से जुड़े काम करने वालों और मार्केटिंग, कमीशन आदि पर काम करने वालों के लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा। आय के नए-नए स्त्रोत से भी आपको अच्छा धनलाभ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ कुछ तकरार उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: बादामी

भाग्यशाली अंक: 11

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही घर-परिवार के किसी सदस्य अथवा किसी प्रिय व्यक्ति के साथ अनबन होने के कारण मन थोड़ा व्यथित रहेगा। यह सप्ताह आपके लिए चुनौतियों भरा रहने वाला है. नौकरी क्षेत्र में की गई लापरवाही घातक हो सकती है. 

भाग्यशाली रंग: नीला

भाग्यशाली अंक: 3

सिंह राशि

यह सप्ताह सरकारी क्षेत्र में मान-सम्मान एवं लाभ की प्राप्ति करवाएगा। इस सप्ताह लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों को इस सप्ताह कोई खुशखबरी मिल सकती है। सप्ताह के अंतिम दिनों  में आप कोई व्यवसायिक यात्रा कर सकते हैं। जीवनसाथी से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपकी खुशियों का बड़ा कारण बनेगी।

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 9

कन्या राशि

इस सप्ताह आपको राजनीति में सफलता प्राप्त करने के अवसर मिल सकते है। इस सप्ताह अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी। आपकी एक छोटी सी गलती या फिर गलत व्यवहार से आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं।  नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ तरक्की की उम्मीद है। इस सप्ताह सेहत को लेकर स्थितियां उतार चढ़ाव वाली रहेंगी कभी ठीक महसूस करेंगे तो कभी बीमार। 

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: 21

तुला राशि

यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। इस सप्ताह परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद हो सकता है। यह आपके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। साथ ही घर की शांति भी भंग हो सकती है। 

भाग्यशाली रंग: ग्रे

भाग्यशाली अंक: 3

वृश्चिक राशि

यह सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है। कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगाइस सप्ताह आप ऑफिशियल कार्य में आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। परिवार में किसी के साथ विवाद होने की आशंका है, आपके पहले से ही सचेत रहते हुए ऐसी परिस्थितियों को टालना चाहिए। 

भाग्यशाली रंग: ब्राउन

भाग्यशाली अंक: 7

धनु राशि

यह सप्ताह आपके लिए बेहद खास रहने वाला है घर में कोई खुशखबरी मिलने से उत्साह का माहौल रहेगा। इस सप्ताह अनावश्यक खर्चें हो सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। इसलिए अपने अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं।  नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है।

भाग्यशाली रंग: क्रीम

भाग्यशाली  अंक: 16

मकर राशि

इस सप्ताह आपका नेक कार्यों एवं धर्म से संबंधित कार्यों पर धन खर्च होगा। करियर-कारोबार से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी और नौकरीपेशा लोगों को अपने सीनियर और जूनियर दोनों से मनचाहा सहयोग प्राप्त होगा। आपके हाथ में कोई नया प्रस्ताव आ सकता है और इस कारण आप अपनी नौकरी भी बदल सकते हैं। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। 

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 12

कुंभ राशि

इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होगी।सप्ताह के मध्य में किसी नई योजना पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त साधन बनेंगे। उच्च पद पर आसीन लोगों के साथ संबंध जुड़ेंगे और उनके साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। 

भाग्यशाली रंग: जामुनी

भाग्यशाली अंक: 6

मीन राशि

इस सप्ताह परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिससे मानसिक तनाव बढ़ सकता है। सप्ताह के शुरूआत में कारोबार में मेहनत के मुताबिक लाभ न होने से निराश हाथ लग सकती है, लेकिन धैर्य रखने की जरूरत है सप्ताह के अंत तक अवश्य लाभ होगा। विदेश से संबंधित व्यापार से जुड़े लोगों के इस बार अच्छा मुनाफा हाथ लगने वाला है। 

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 6