इन राशि वालों के जरूरी काम बन जाएंगे…लकी साबित हो सकता यह हफ्ता, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

सोमवार से नया सप्तहा शुरू हो चूका है। जहा यह सप्ताह कुछ राशि वालों के लिए काफी अच्छा जाने वाला है वही कुछ राशियों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते कुछ लोगों के महत्वपूर्ण काम बन जाएंगे. स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति भी बेहतर बनी रहेगी। आइए जानते हैं आने वाले सप्ताह में सभी 12 राशियों का भविष्य कैसा रहेगा।

मेष राशि :

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ के उत्तम योग हैं, रुके हुये काम पूरे करने का प्रयास करना चाहिए। परिवार में कोई बड़ा आगे बढ़कर आपके जीवन को समृद्ध बनाने में  आपकी मदद करेंगे। वहीं विवाहितों का गृहस्थ जीवन काफी अच्छा रहेगा। करियर की स्थितियां बेहतर होती जायेंगी. स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति भी बेहतर बनी रहेगी। 

वृष राशि :

वृष राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में कोई महत्वपूर्ण काम बन जायेगा, करियर में कुछ नयी और लाभदायक शुरुआत हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है एवं धन प्राप्ति के संयोग बनेंगे। करियर में आपको आगे बढ़ने के लिए नई प्रेरणा मिलेगी. जो लोग व्यापार करते हैं उनको थोड़ा सावधानी रखनी है, अनावश्यक रूप से माल की खरीद करना नुकसानदायक है। 

मिथुन राशि :

यह सप्ताह की शुरुआत में व्यर्थ का तनाव हो सकता है, आवश्यक किसी बड़ी समस्या में फंस सकते हैं, हालांकि किसी मित्र के सहयोग और धैर्य से बाहर आ जायेंगे। परिवार के मामलों को लेकर लापरवाही बरतेंगे तो फिर आलस्य से घिरे रहेंगे। किसी महत्त्वपूर्ण कार्य में प्रगति अथवा संपूर्ण हो जाने पर आपको प्रसन्नता और सन्तोष का अनुभव होगा। इस सप्ताह जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से बचें। 

कर्क राशि :

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में धन की बाधाएं दूर होंगी। सेहत में भी काफी सुधार इस सप्ताह नज़र आएंगे एवं मन भी प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह आपको अपने करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने के तमाम अवसर प्राप्त होंगे। इस सप्तहा नई जॉब का ऑफर आ सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

सिंह राशि :

सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में काफी व्यस्तता रहेगी, परिवार और ऑफिस की समस्यायें हल होंगी। इस सप्ताह आपके प्रियजन भी आपकी आर्थिक मदद कर सकते हैं। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उन्हें मनचाहा पद या महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। जो लोग कानून से संबंधित करियर में है उनको अपने हुनर को तराशने का काम करते रहना चाहिए। इस सप्ताह आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

कन्या राशि:

राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में मानसिक चिंतायें समाप्त होंगी, करियर सम्बन्धी कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है । इस सप्ताह की जाने वाली यात्राओं द्वारा भी शुभ संकेत प्राप्त  होंगे एवं यात्राएं सफल रहेंगी। आप नौकरीपेशा व्यक्ति हों या फिर आपका अपना खुद का व्यवसाय हो, किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें अन्यथा आपको धन और मान-सम्मान दोनों की दृष्टि से लंबी चोट लग सकती हैं।विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को सोच-समझकर सही दिशा में अपने काम को आगे ले जाना होगा, अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। इस सप्ताह आपको किसी के बहकावे में आने से बचना होगा।

तुला राशि :

अपने आस-पास के कपटी लोगों से सावधान रहें। सप्ताह की शुरूआत में सेहत बिगड़ सकती है, पारिवारिक और धन के मामलों में समस्या हो सकती है। आर्थिक धन लाभ काफी अच्छे रहेंगे एवं इस पूरे सप्ताह धन वृद्धि  के शुभ संयोग बनते जाएंगे। सप्ताह के अंत में किसी यात्रा पर जाने के योग हैं. शनिवार का दिन आपके लिए उत्तम होगा।  

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत में व्यस्तता बढ़ सकती है, काम अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं कई अवसर इस सप्ताह आपको प्राप्त होते जाएंगे। ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा जो लोग प्रबंधन क्षेत्र से संबंधित कार्य करते हैं उनके पास अतिरिक्त कार्यभार रहेंगे। जीवनसाथी के साथ तनाव होगा साथ ही पिता भी कुछ नाराज हो सकते हैं इसलिए इस सप्ताह घर का वातावरण भी कूल रखना है। 

धनु राशि –

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत में व्यस्तता बढ़ सकती है, काम अच्छा होगा। इस सप्ताह नौकरी में स्थान परिवर्तन से मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में आप पर कामकाज का जरा ज्यादा ही बोझ रहेगा। जिसे पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त श्रम और समय खर्च करना पड़ेगा।  दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। हालांकि जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। इस सप्ताह आपके जीवन में नए लोग आ सकते हैं। इसके लिए अपने दिल के दरवाजे खुले रखें। क्योंकि यह आपका जीवनसाथी भी हो सकता है।

मकर राशि :

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरूआत में यात्रा के योग हैं, इस समय कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती जाएगी, पदोन्नति हो सकती है.।  अपने विश्वासघात कर सकते हैं. सप्ताह के शुरूआत में ऑफिस के कार्यों में टारगेट पूरा नहीं होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह आपको अपने कामकाज के साथ पारिवारिक रिश्तों पर भी खूब ध्यान देने की जरूरत रहेगी। संपत्ति और मुकदमों के काम निपटाने का प्रयास करें.  

कुंभ राशि :

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत में व्यर्थ की चिंता हो सकती है, विवादों और सेहत की समस्या का ध्यान रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों का अनचाही जगह पर तबादला अथवा अनचाही जिम्मेदारी मिल जाने पर मन खिन्न रहेगा। इस दौरान कारोबार के सिलसिले में बेवजह की भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जो व्यापारी पार्टनरशिप में कार्य करते हैं उनका पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है, लेकिन इस दौरान विषमता होने पर भी संबंधों को बनाकर रखने में लाभ है।  अब से आप अपने सामान्य से थोड़ा अधिक बचत करना शुरू कर दें। ये बचत भविष्य में कुछ एमरजेंसी में काम आ सकता है। 

मीन :

किसी रिश्तेदार या मित्र की यात्रा से आप परेशान हो सकते हैं। सप्ताह की शुरूआत में यात्रा हो सकती है, करियर और धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी, व्यर्थ की पारिवारिक चिंताओं से बचें। सप्ताह के अंत में महत्वपूर्ण काम निपटाएं। परिवार के सदस्यों के बीच परस्पर सहयोग में वृद्धि होगी, जिससे समस्याओं को सुलझाने में सहयोग मिलेगा। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।