बढ़ती गर्मी के बीच कब होगी बारिश? यहां जानें-

एक तरफ देश भर में कोरोना की वजह से लॉकडाउन है तो वही गर्मी भी अपने चरम पर है. भारत में लोगों को एक साथ दो परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली NCR, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है.

इतना ही नहीं राजधानी दिल्ली में तो शुक्रवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. शुक्रवार को दिल्ली में पारा 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया. चल रही गर्म हवा और चिलचिलाती धूप की वजह से दिल्ली के पालम और लोधी इलाके में पारा काफी ऊपर पहुंच गया. यहां का अधिकतम तापमान क्रमश: 45.4 और 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.जो इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा.इसी को देखते हुए दिल्ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, आज यानी शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है.

The horrific heat wave continue in UP possibility of rain in next ...

इसके साथ ही राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच रहा.वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक मौसम शुष्क और साफ रहने की संभावना है, जिससे गर्मी का असर और तेज हो सकती है. इसके अलावा उत्तर भारत के कुछ इलाकों में लू का कहर भी देखने को मिल सकता है.

हालांकि, इन सब के बीच राहत की खबर ये है कि 25 मई के बाद देश के कई इलाकों में बारिश होने कि संभावना है जिससे गर्मी से थोड़ी राहत भी मिलने की आशंका जताई जा रही है.